logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

चारा घोटाला केसः लालू प्रसाद यादव सीबीआई कोर्ट में पेश हुए

बता दें कि लालू प्रसाद यादव चार घोटाला के चार मामलों में दोषी करार दिए जा चुके हैं.

Updated on: 16 Jan 2020, 01:17 PM

रांची:

राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एक अन्य चारा घोटाले में अपना बयान दर्ज कराने गुरुवार को रांची (Ranchi) स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए. लालू यादव (Lalu Yadav) को रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) से सीबीआई कोर्ट ले जाया गया. उन्हें एस.के. बख्शी की विशेष सीबीआई (CBI) अदालत में पेश किया गया. चारा घोटा मामला संख्या आरसी 47ए/96 मामले में उनके बयान दर्ज किए जाएंगे. बता दें कि लालू प्रसाद यादव चार घोटाला के चार मामलों में दोषी करार दिए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः Bihar Police Exam: बिहार पुलिस की 20 जनवरी को होनी वाली लिखित परीक्षा स्थगित

लालू यादव रांची की एक जेल में सजा काट रहे हैं. फिलहाल स्वास्थ्य कारणों से वह रिम्स में भर्ती हैं. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस.के. शशि की अदालत ने डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले (कांड संख्या आरसी 47ए/96) में लालू प्रसाद के बयान दर्ज करने की तारीख 16 जनवरी निर्धारित की थी. वर्तमान में लालू समेत 111 आरोपी सुनवाई का सामना कर रहे हैं. इनमें से 109 आरोपियों के बयान दर्ज हो चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः यहां जेल में शुरू हुआ रेडियो स्टेशन, कैदी बनेंगे रेडियो जॉकी

लालू प्रसाद चारा घोटाले के 6 मामलों में दोषी हैं. इनमें से झारखंड में पांच मामलों में से चार में वे दोषी करार दिए जा चुके हैं. इसमें देवघर कोषागार, दुमका कोषागार और चाईबासा कोषागार के दो मामले शामिल हैं. उन्हें 14 साल जेल की सजा सुनाई गई है. पांचवें मामले की सुनवाई रांची स्थित सीबीआई कोर्ट में चल रही है.

यह वीडियो देखेंः