logo-image

अरविंद केजरीवाल के बयान पर राजीव प्रताप रूडी का हमला, कह दी ये बड़ी बात

बिहार के लोग पूरे भारतवर्ष में रहते हैं पूरी दुनिया में रहते हैं मैं भी एक बिहारी हूं और मैं भारत का नागरिक भी हूं

Updated on: 30 Sep 2019, 05:17 PM

highlights

  • दिल्ली सीएम केजरीवाल  पर राजीव प्रताप रूडी का हमला
  • तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी लगाई थी केजरीवाल को लताड़
  • 500 रु. में इलाज के लिए बिहार से आते हैं दिल्ली : केजरीवाल 

नई दिल्‍ली:

बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी (BJP Leader Rajiv Pratap Rudi) ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) का बयान घोर निंदनीय है. वो एक जिम्मेदार कुर्सी पर बैठे हुए हैं उन्हें इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए. दिल्ली (Delhi) देश की राजधानी (Capital of India) है यहां पर सबका उतना ही अधिकार है जितना केजरीवाल का. बिहार के लोग पूरे भारतवर्ष में रहते हैं पूरी दुनिया में रहते हैं मैं भी एक बिहारी हूं और मैं भारत का नागरिक भी हूं हर एक भारतीय नागरिक को देश की राजधानी दिल्ली पर उतना ही अधिकार है जितना केजरीवाल साहब को है.

रूडी ने कहा कि मुख्यमंत्री के लिए और उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी के लिए आने वाले वक्त में बहुत महंगा पड़ेगा. यह एक राजनीतिक सोच का विषय है राष्ट्रीय पार्टियां इस तरह का बयान नहीं करती इसीलिए राष्ट्रीय पार्टियों के प्रति लोगों का मुंह बढ़ता चला जा रहा है राष्ट्रीय पार्टियां कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक समझती हैं क्षेत्रीय पार्टियां जब इस तरह आती है तो वह दरार पैदा करना चाहती बीजेपी के पक्ष में नहीं है बिहार बाढ़ के मुद्दे पर कहा कि बिहार में बाढ़ आपदा है और सरकार उससे लड़ने की कोशिश कर रही है केंद्र और राज्य सरकार दोनों तत्पर है.

आपको बता दें कि इसके पहले दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. रविवार को उन्होंने बिहार (Bihar) के लोगों से संबंधित एक बयान दिया जिसके बाद विपक्षी पार्टियां उनपर हमलावर हो गई हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में बहुत से लोग बाहर से इलाज कराने आ रहे हैं. अब ऐसा है कि बिहार से एक आदमी 500 रुपये का टिकट लेता है, दिल्ली में आता है. अस्पताल (Hospital) में पांच लाख रुपये का ऑपरेशन कराकर वापस चला जाता है. इससे खुशी भी होती है कि अपने ही देश के लोग हैं, बढ़िया है सबका इलाज होना चाहिए, सबको खुश रहना चाहिए. लेकिन दिल्ली की भी अपनी क्षमता (Capacity) है. जो कि पूरे देश के लोगों का इलाज कैसे करेगी?.

इसके पहले दिल्ली बीजेपी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) ने भी केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा था, सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को हमला किया है. उन्होंने कहा, केजरीवाल जी दिल्ली आपके बाप की नही है. दिल्ली देश की राजधानी है. बग्गा ने कहा कि केजरीवाल जी दिल्ली आपके बाप की नहीं है. दिल्ली देश की राजधानी है और इसमें बिहार और यूपी के लोगों का भी उतना हक है जितना आपका है. दिल्ली किसी अकेले ने नहीं बनाई और ज्यादा दूर नहीं जाना तो अपने ऑफिस की दीवारों की खुश्बू सूंघ लेना उसमें भी किसी बिहार-यूपी वाले के मेहनत के पसीने की खुशबू आएगी.

यह भी पढ़ें- शख्स ने पकड़ी थी 23 करोड़ की कीमती मछली, अमीर बनने की बजाय किया ये काम

आपको बता दें कि अब अरविंद केजरीवाल को उनके इस बयान के लिए घेरा जा रहा है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि एक बार फिर उन्होंने घृणा का भाव दिखाया है, अगर बिहार का व्यक्ति दिल्ली में इलाज करवा रहा है तो इससे अरविंद केजरीवाल का कलेजा क्यों फट रहा है?. पांच लाख तक मुफ्त इलाज की व्यवस्था अरविंद केजरीवाल ने तो की नहीं, यह मोदी जी ने की है, जिसे हम आयुष्मान भारत के नाम से जानते हैं.

यह भी पढ़ें-SC ने 17 साल बाद बिलकिस बानो केस में दिया फैसला, मिलेगा मुआवजा, घर और सरकारी नौकरी