logo-image

नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ संसद में इस बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने खोला मोर्चा

बिहार में भी एनडीए की सरकार है और केंद्र में भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है. राजीव प्रताप रूडी का कहना है कि बिहार में इको टूरिज्म पर काम नहीं हो रहा है औ

Updated on: 09 Jul 2019, 01:46 PM

नई दिल्ली:

बिहार के सारण से बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने लोकसभा में अपनी ही सरकारों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बिहार में भी एनडीए की सरकार है और केंद्र में भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है. राजीव प्रताप रूडी का कहना है कि बिहार में इको टूरिज्म पर काम नहीं हो रहा है और यही आरोप लगाते हुए लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि इस के लिए कोई ठोस पहल नहीं की गई है.

पूर्व केंद्रीय रूडी ने कहा कि इस बारे में उन्होंने संबंधित मंत्रालय को कई पत्र लिखे लेकिन कोई परिणाम नहीं आया. उन्होंने इस संबंध में गंडक, घाघरा नदी के बीच डालफिन मिलने की बात भी कही. रूडी ने दावा है कि यह इलाका इको टूरिज्म का केंद्र बन सकता है जिसके लिये लोग आर्मेनिया सहित दुनिया के कई देशों में जाते हैं, लेकिन यह बात कई बार ध्यान में लाए जाने के बाद भी कोई पहल नहीं की गई है. राजीव प्रताप रूडी ने बिहार के ही सोनपुर में पशु मेले का उदाहरण दिया और कहा कि इस बारे में बिहार सरकार का एक प्रस्ताव भारत सरकार के पास लंबित है. उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि इस बारे में ध्यान दिया जाना चाहिए.

इस सवाल के जवाब में केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने बताया कि पर्यटन से जुड़ी सभी विकास योजनाएं प्रदेश सरकारों के प्रस्ताव के माध्यम से आती हैं. उन्होंने सदन को जानकारी दी कि बिहार से भी एक प्रस्ताव आया है लेकिन इस संबंध में डीपीआर नहीं आया है.