logo-image

बाबा रामदेव बोले-सेना पर सवाल उठाना देश से गद्दारी और धोखा

पाकिस्‍तान के बालाकोट में 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्‍ट्राइक ( Air Strike) के बाद विपक्षी दल मोदी सरकार से लगातार सबूत मांग रहे हैं.

Updated on: 05 Mar 2019, 02:21 PM

पटना:

पाकिस्‍तान के बालाकोट में 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्‍ट्राइक ( Air Strike) के बाद विपक्षी दल मोदी सरकार से लगातार सबूत मांग रहे हैं. पहले भी सबूत मांग चुके मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्‍विजय सिंह ने मंगलवार को ताबड़तोड़ ट्वीट करके बीजेपी को घेरा तो योग गुरु बाबा रामदेव ने न्यूज़ स्‍टेट से बातचीत में कहा इस वक़्त जबकि हमारी सेनाएं आतंकवादी पर करवाई कर रही है, वैसे समय सवाल उठाना देश से गद्दारी और धोखा है. धारा 370 और 35 A हटना ही चाहिए. एक देश एक संविधान. जिन लोगों ने ये किये उन्होंने देश की अखंडता तोड़ी है. बेरोजगारी, गरीबी ये सब मुद्दा आज भी हैं, मगर सबसे पहले देश और देश की सुरक्षा. आज जो सेना की करवाई पर सवाल कर रहे भगवान उनको सद्बुद्धि दे.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डर है तो पाकिस्तान भारत भेजे हाफिज सईद और दाऊद : राशिद अल्वी

महबूबा मुफ्ती ने मांगा सबूत

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी सर्जिकल स्ट्राइक 2 का सबूत मांगा है. उन्होंने कहा कि देश के नागरिक होने के नाते हमें बालाकोट ऑपरेशन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने का पूरा अधिकार है. ऐसा इसलिए हैं कि भारत सरकार अस्पष्ट जानकारी दे रही है.' उन्होंने कहा कि यह दुश्मनों की मदद कैसे करता है? चुनावी लाभ लेने के लिए वे इसका फायदा उठाना चाहते हैं.'

यह भी पढ़ेंः मुख्तार अब्बास नकली बोले, विपक्ष के शरीर में जैश की आत्माएं घुस गई हैं, छुटकारा के लिए करें ये काम

ममता बनर्जी ने कहा, कितने आतंकी मारे सबूत चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए इसका कोई प्रमाण है तो सामने आना चाहिए. इसके साथ ही ममता ने कहा कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई. इसलिए सरकार को ऑपरेशन की जानकारी साझा करना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः दिग्विजय सिंह ने PM मोदी से पूछा-आप मौन हैं, देश जानना चाहता है झूठा कौन है

एसपी नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक 2 को झूठा करार दिया

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा करार दिया है. हालांकि उन्होंने सेना के जवानों को सलाम किया है, लेकिन कहा, बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.