BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: अखिलेश बोले- योगी ने ऐसा ठोकना सिखाया कि किसी को पता नहीं कि किसे ठोकना है- Read More »

बिहार : पूर्णिया जिले में भी बाढ़ ने दिखाना शुरू किया अपना रौद्र रूप, भूख से बिलख रहे बच्चे

Niranjan Singh  |   Updated On : July 14, 2019 03:28:33 PM
बिहार के पूर्णिया में पानी दिखा रहा रौद्र रूप

बिहार के पूर्णिया में पानी दिखा रहा रौद्र रूप (Photo Credit : )

Patna/Purnea:  

बिहार के पूर्णिया के बायसी अनुमंडल में बाढ़ ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. बायसी अनुमंडल के बायसी अमौर वैसा प्रखंड के लोग बाढ़ की विभीषिका का दंस खेलने पर मजबूर हैं. इस इलाके के कई गांवों का संपर्क अनुमंडल मुख्यालय से टूट चूका है. वहीं जिला प्रशासन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए अभी तक राहत और बचाव कार्य शुरू नहीं किया है. बाढ़ में फंसे लोग खुद ही उचे स्थानों पर आ रहे है लेकिन प्रशासन कि बदइंतजामी से परेशान हैं.

यह भी पढ़ें- Bihar Flood : कभी भी गंगा में समा सकता है यह स्कूल, खामोशी से तमाशा देख रहा शिक्षा विभाग

लोगों का कहना है कि चारो तरफ तबाही ही तबाही है जिधर देखो चीख पुकार हर कोई जान बचाने के लिए उंचे स्थानों पर जाने की जद्दोजहद में लगा हुआ है. लेकिन पानी की धारा के सामने लाचार बना प्रशासन अभी तक नहीं जगा सका है. पंचायत भवन और स्वास्थ्य केंद्र में भी पानी भरा हुआ है. कई लोग अपना घरवार छोड़कर स्कूलों में शरण लिए हुए हैं लेकिन खाने की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण बच्चे बिलख रहे है.

चरैया पंचायत के मुखिया अबू बक्र ने बताया कि पानी बढ़ने से उनका पूरा पंचायत प्रभावित हुआ है किसी तरह लोगो को उंचे स्थान पर भेज रहे है लेकिन नाव के आभाव में कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं. जिला प्रशासन की तरफ से राहत की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण बाढ़ पीड़ित लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पर रहा है. कहा जा रहा है कि जल स्तर में लगातार हो रही बढ़ोतरी और नेपाल से पानी छोड़ने का सिलसिला लगातार जारी है और समय रहते राहत कार्य शुरू नहीं किया गया तो जान माल के नुकसान का अंदाजा लगा पाना भी मुस्किल होगा.

First Published: Jul 14, 2019 01:45:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो