logo-image

Pulwama Attack: नीतीश सरकार शहीदों के परिवार को देगी 11 लाख रुपए की सहायता

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के सपूतों के दोनों सपूतों के परिजनों को नीतीश सरकार ने कुल 11--11 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है.

Updated on: 16 Feb 2019, 02:33 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के सपूतों के दोनों सपूतों के परिजनों को नीतीश सरकार ने कुल 11--11 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से 25 लाख रुपए सहायता के रूप में दिया जाएगा. बता दें कि बीते गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में बिहार के दो सपूत संजय कुमार सिन्हा और दूसरे भागलपुर के रतन कुमार ठाकुर ने भी शहादत दी है.

आतंकी हमले में हुए दोनों शहीदों का पार्थिव शरीर आज पटना पहुंचा. बिहार के दोनों शहीद सपूतों के पार्थिव शरीरों को 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री नंदकिशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामपाल यादव, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं और अधिकारियों ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीरों पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्घांजलि दी.

ये भी पढ़ें: Pulwama Attack : आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए सर्वदलीय बैठक में प्रस्ताव किया गया पास : गृह मंत्री राजनाथ सिंह

इसके बाद मसौढ़ी के शहीद जवान संजय का पार्थिव शरीर तारेगना स्थित उनके पैतृक गांव ले जाया जा रहा है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. शहीद रतन कुमार ठाकुर के पार्थिव शरीर को पटना में अंतिम विदाई देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव भागलपुर के कहलगांव ले जाया जा रहा है.

गौरतलब है कि गुरुवार को पुलवामा में आतंकी हमले के बाद बिहार के लोगों में आक्रोश है. लोग सरकार से इन शहीद जवानों का बदला लेने की मांग कर रहे हैं.