logo-image

बिहार : प्रधानमंत्री सड़क परियोजना के तहत बनी सड़क में पाई गई गड़बड़ी

करीब साढ़े दस करोड़ से अधिक लागत से बनी सड़क एक महीने में ही रिपेयरिंग मांगने लगी है.

Updated on: 11 Jul 2019, 07:51 PM

New Delhi:

बहुचर्चित प्रधानमंत्री सड़क परियोजना प्रोजेक्ट के अंतर्गत बिहार के नालंदा में बनी सड़क में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का मामला सामने आया है. दरअसल करीब साढ़े दस करोड़ से अधिक लागत से बनी सड़क एक महीने में ही रिपेयरिंग मांगने लगी है. हालत यह है कि सड़क में जगह-जगह गढ्ढे हो गए हैं जिससे गुजरने वाले वाहनों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

दूसरी ओर घटिया निर्माण की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी योगेंदर सिंह ने इस मामले की जांच दूसरे विभाग के कार्यपालक अभियंता से कराये जाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद सम्बंधित एजेंसी और विभागीय अभियंता पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- बिहार : मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना, कही यह बात

दरअसल यह पूरा मामला है थरथरी प्रखंड के कचहरिया पंचायत के हांसेपुर गांव से कचहरिया होते हुए जूडी गांव का है. करीब 6 किलोमीटर की इस सड़क का निर्माण ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा ग्रामीण कार्य विभाग हरनौत प्रमंडल के माध्यम से कराई गई थी. वहीं इलाके के मुखिया सुनील कुमार उर्फ पप्पु का कहना है कि निर्माण एजेंसी को उन्होंने आगाह किया था लेकिन इसके बाद भी एजेंसी के ठेकेदारों ने मनमानी तरीके से पूरी तरह घटिया निर्माण किया है.