logo-image

राहुल गांधी का दिखा 'आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे अवतार', पटना में लगे पोस्टर

आरक्षण को लेकर उठे विवाद ने बिहार की राजनीति में भी अपनी जगह बना ली है. राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले ही यहां आरक्षण का मुद्दा गर्माने लगा है.

Updated on: 20 Feb 2020, 12:23 PM

पटना:

आरक्षण (Reservation) को लेकर उठे विवाद ने बिहार की राजनीति में भी अपनी जगह बना ली है. राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले ही यहां आरक्षण का मुद्दा गर्माने लगा है. जिसकी झलक आज राजधानी पटना (Patna) की सड़क के किनारे देखे को मिली है. पटना में एक बार फिर नए पोस्टर लगाए गए हैं, मगर इस बार का मुद्दा अलग है. पोस्टर लगाने वाली पार्टी कांग्रेस (Congress) है, जिसने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. पोस्टर में इस बार आरक्षण को मुद्दा बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर आज करेंगे 'बात बिहार की', क्या निशाने पर रहेंगे नीतीश कुमार

पोस्टर में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर है, जिसमें राहुल गांधी को आरक्षण नहीं खत्म होने देंगे अवतार बताया गया है. पोस्टर में राहुल गांधी के लिए बड़े-बड़े शब्दों में लिखा गया है, 'आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे अवतार.' पोस्टर में सबसे ऊपर लिखा गया है, 'भाजपा के डीएनए में झूठ, धोखा और साजिश है.'

पोस्टर में राहुल गांधी के अलावा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की फोटो भी लगाई गई है. अखबारों में छपी खबरों की कटिंग को भी यहां लगाया गया है. पोस्टर को बिहार कांग्रेस के पूर्व सचिव सिद्धार्थ क्षत्रिय, युवा कांग्रेस के महासचिव सूरज कुशवाहा ने जारी किया है.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने दिल्ली में खाया लिट्टी चोखा, बिहार में छिड़ा ट्विटर वार

गौरतलब है कि बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में आरक्षण का मुद्दा बिहार में राजनीति के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण हो जाता है. लिहाजा कांग्रेस ने पोस्टर के जरिए बीजेपी पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. चुनाव में आरक्षण के मुद्दे पर सत्ताधारी पार्टी को बैकफुट पर रखने के इरादे से कांग्रेस ने पटना में पोस्टर लगाए हैं.