logo-image

कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज का पता सोशल मीडिया पर किया था सार्वजनिक, मुकदमा दर्ज

बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 1349 संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है. इनमें से 24 व्यक्ति जांच में संक्रमित पाए गए.

Updated on: 02 Apr 2020, 11:01 AM

बेगूसराय:

बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में कोरोना वायरस के पीड़ित की पहचान सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. जिले के पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार के आदेश पर एक न्यूज टीवी के एडमिन भवेश कुमार भारतीय, नागरिक सुरक्षा समिति के सुबोध कुमार और दलित जागरण मंच के एडमिन ओम प्रकाश रजक पर मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल नगर थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: नेपाल में फंसे 352 प्रवासी भारतीय मजदूर, एक कॉलेज में किया गया कैद

बता दें कि बुधवार को बेगूसराय के रहने वाले एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि की हुई थी. वह हाल ही में दुबई से लौटकर आया था. यहां उसकी जांच के बाद आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला. फिलहाल युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है. आरोप है कि इस युवक की कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर पहचान सार्वजनिक की थी. पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. बेगूसराय समेत राज्य के दो अन्य जिलों नालंदा और गया में भी बुधवार को कोरोना के मरीज मिले थे. इन्हीं के साथ बिहार में इस संक्रमण से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 24 पहुंच गया है. बेगूसराय निवासी दुबई से और नालंदा निवासी अबुधाबी से अपने घर लौटा था, जबकि गया निवासी महिला दुबई से लौटी थी.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के कारण पैदल अपने गांव लौट रहे मजदूर की रास्ते में मौत

बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 1349 संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है. इनमें से 24 व्यक्ति जांच में संक्रमित पाए गए. कोरोना वायरस से संक्रमित, मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी. कतर से लौटे मुंगेर निवासी इस मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे, जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे। 55 में से 11 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

यह वीडियो देखें: