logo-image

CM नीतीश के गृह जनपद में पुलिस बैरक से शराब बरामद, 4 पुलिसकर्मी समेत 5 गिरफ्तार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जनपद नालंदा में शराब के धंधे में पुलिस की मिलीभगत होने की जानकारी सामने आई है.

Updated on: 31 Jan 2020, 02:09 PM

नालंदा:

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जनपद नालंदा में शराब के धंधे में पुलिस की मिलीभगत होने की जानकारी सामने आई है. नालंदा (Nalanda) जिले के हरनौत थाना परिसर से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने 163 भारत निर्मित अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की है. इस मामले में चार पुलिसकर्मी और एक निजी चालक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस (Police) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मंगलवार की रात बिचाली मंडी के पास खड़े एक ट्रक से पुलिस ने 262 कार्टून शराब (Liquor) जब्त की. 

यह भी पढ़ेंः जेडीयू में कभी 'फिट' नहीं हुए प्रशांत किशोर, जानिए एंट्री से एग्जिट तक की कहानी

इस बरामदगी के बाद पांच कॉर्टन शराब पुलिसकर्मियों ने बेचने और खुद के लिए रख ली. इसकी सूचना जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को मिल गई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार के निर्देश पर गुरुवार को थाना परिसर में छापेमारी कर विभिन्न मात्रा वाली 163 अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की गई.

हरनौत के थाना प्रभारी चंद्रशेखर ने बताया कि छापेमारी के दौरान निजी चालक अजीत कुमार यादव के कमरे से 91 बोतल, हवलदार शशि भूषण कुमार, हवलदार शिव बालक बैठा, सिपाही रामजी चौधरी व चंद्र किशोर यादव की बैरक से 72 बोतल शराब बरामद की गई. इस मामले में इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः अपनी बात को मनवाना चाहती थी महिला मित्र, रिटायर्ड DSP ने गला दबाकर मार डाला

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें पहले ही सूचना मिली थी कि स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से हरनौत में शराब की खेप मंगाई जाती थी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. उल्लेखनीय है कि बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है.