logo-image

तस्कर सहित पुलिस के हाथ लगी दो सौ साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ति

जानकारी में पुलिस ने बताया कि तस्कर नालंदा जिले का रहने वाला है जिसका नाम प्रेम कुमार है.

Updated on: 27 Aug 2019, 09:00 AM

नई दिल्ली:

बिहार के पटना में पुलिस ने एक तस्कर को दो सौ साल पुरानी अष्टधातु से बनी 'ठाकुर जी' की मूर्ति के साथ गिरफ्तार किया है. जानकारी में पुलिस ने बताया कि तस्कर नालंदा जिले का रहने वाला है जिसका नाम प्रेम कुमार है. पुलिस के अनुसार मूर्ति की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपए आंकी गई है. पुलिस ने प्रेम कुमार को मीठापुर बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है. इस दौरान उसका एक अन्य साथी सोनू पुलिस से भागने में सफल हो गया.

यह भी पढ़ें- थम नहीं रहे बच्चा चोरी अफवाह के मामले, भीड़ ने 8 साल के मासूम को भी नहीं बख्शा

जक्कनपुर थानेदार मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि सोमवार को मीठापुर बस स्टैंड के पास न्यू बाइपास पर वाहनों की चेकिंग चल रही थी. इसी बीच एक बाइक पर सवार दो युवकों को पुलिस ने देखा. पुलिस को देखते ही दोनों बाइक लेकर भागने लगे. पुलिस ने बाइक सवारों को खदेड़ना शुरू किया तो एक युवक भाग निकला, जबकि मीठापुर बस स्टैंड से प्रेम पुलिस के हत्थे चढ़ गया. तलाशी के दौरान उसके थैले से अष्टधातु की मूर्ति निकली.

शुरुआती दौर में तस्कर प्रेम ने पुलिस मूर्ति के बारे में जानकारी होने से इनकार किया. लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद उसने बताया कि यह मूर्ति एक माह पूर्व नालंदा के बेन थानांतर्गत एकसार में खुदाई के दौरान मिली थी, जिसकी पूजा-अर्चना गांव वाले कर रहे थे. इसी बीच मूर्ति की चोरी कर ली गयी. इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचने की तैयारी थी.