logo-image

बिहार में बाढ़ : प्रधानमंत्री ने नीतीश से की बात, मदद जारी रखने का आश्वासन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी जी से बातकर विभिन्न हिस्सों में बाढ़ के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की गई है.

Updated on: 30 Jul 2019, 01:00 AM

नई दिल्ली:

बिहार के 13 जिलों में आई बाढ़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से फोन पर बात की और हर संभव सहायता जारी रखने का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार की शाम ट्वीट कर कहा, "बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी जी से बातकर विभिन्न हिस्सों में बाढ़ के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की गई है. केंद्र सरकार बाढ़ प्रभावितों की मदद करने के लिए राज्य सरकार के साथ काम कर रही है और हम सभी आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे."

बिहार में बाढ़ से 13 जिले शिवहर, सीतामढ1ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और पश्चिम चंपारण बाढ़ के पानी से तबाह है. इस बाढ़ से अब तक 127 लोगों की मौत हुई है, जबकि 85 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.

इसे भी पढ़ें:'मैन वर्सेज वाइल्‍ड' में बराक ओबामा ने खाई थी मछली, जानिए पीएम मोदी ने क्या खाया

इन जिलों की कई सड़कें पानी से लबालब भरी हैं तो खेत जलमग्न हो गए हैं. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोग या तो ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं. दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन भी बाढ़ के कारण ठप्प है.