logo-image

कोरोना की जंग में ऐसे लोग बनेंगे हार की वजह, पटना से आई लॉकडाउन तोड़ने की तस्वीरें

ऐसी ही तस्वीर बिहार के पटना से सामने आई है. जहां सैकड़ों लोग लॉकडाउन की परवाह किए बिना सब्जी मंडी पहुंच गए सब्जी लेने.

Updated on: 04 Apr 2020, 10:07 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. कोरोना को मात देने के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है. लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही से लॉकडाउन का फायदा होता नहीं दिख रहा है. ऐसी ही तस्वीर बिहार के पटना से सामने आई है. जहां सैकड़ों लोग लॉकडाउन की परवाह किए बिना सब्जी मंडी पहुंच गए सब्जी लेने.

बिहार के राजधानी पटना (Patna) में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का उल्लंघन करते देखा गया. यहां मीठापुर सब्जी मंडी में लोगों को सब्जी खरीदते देखा गया. लोग एक दूसरे से दो से तीन मीटर का फासला भी नहीं रखे हुए थे. ना ही उन्होंने मास्क पहन रखा था. जो तस्वीरें सामने आई है वो बेहद ही चिंताजनक है.

बिहार में लॉकडाउन का नहीं हो रहा पालन!

बता दें कि बिहार में कोरोना के 30 मामले सामने आ गए हैं. वहीं देश भर में आंकड़ा 3 हजार के पार चला गया है. बावजूद इसके लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं. लॉकडाउन को तोड़कर वो सड़कों पर उतर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:ट्रंप के बाद पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो से की बात, कोरोना से निपटने की बनी सहमति

मस्जिद के इमाम पर दर्ज हुआ मामला

बिहार के ही महाराजगंज में सिकटिया पंचायत के खानपुर गांव स्थित मस्जिद में रोक के बावजूद शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए 40 से 50 की संख्या में लोग जुटे गए थे. इसके बाद सभी नमाज अदा करने लगे. जब इसकी खबर पहुंची तो स्थानीय थाना पहुंची और मस्जिद के इमाम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.

बिहार में कोरोना संक्रमितों में हो रहा इजाफा

बिहार के भागलपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के एक अन्य मामले की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 32 हो गयी है जबकि इससे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि भागलपुर के नौगछिया निवासी एक व्यक्ति के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि 65 वर्षीय उक्त व्यक्ति गत 18 मार्च को ब्रिटेन से अपने घर लौटे थे.

और पढ़ें:लॉकडाउन के चलते नहीं आ सके बेटे तो बहू ने किया सास का अंतिम संस्कार, फिर जानें क्या हुआ

बिहार में अबतक मुंगेर जिला में 7, सिवान में 6, पटना एवं गया में में 5-5, गोपालगंज में 3, नालंदा में 2, लखीसराय, बेगूसराय, सारण और भागलपुर में एक—एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बिहार में अबतक तक कोरोना वायरस के 2292 संदिग्ध नमूने की जांच की जा चुकी है जिसमें से अबतक 2257 निगेटिव पाए गए हैं.

(इनपुट भाषा)