BREAKING NEWS
  • Jammu Kashmir: अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों के पथराव से एक कश्मीरी ट्रक चालक की हुई मौत- Read More »
  • तमिलनाडु के कांचीपुरम में बड़ा धमाका, एक आदमी की मौत और 4 घायल- Read More »
  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से SPG सुरक्षा वापस ले सकती है सरकार- Read More »

Mob Lynching: 4 बच्चों को कुचलने वाले SUV ड्राइवर को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

News State Bureau  |   Updated On : June 26, 2019 12:03 PM
एक कार ने चार को बच्चों को कुचल डाला (ANI)

एक कार ने चार को बच्चों को कुचल डाला (ANI)

पटना:  

अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार में एक कार ने चार को बच्चों को कुचल डाला. मौके पर ही तीन की मौत हो गई. हादसा उस वक्‍त हुआ जब कार फुटपाथ पर चढ़ गई और
फुटपाथ पर सो रहे बच्‍चों को रौंद दी. मरने वाले तीनों बच्चे मुसहरी के हैं और सभी की उम्र 8 से 10 साल के बीच बताई जा रही है. एक की हालत नाजुक है. नाराज भीड़ ने कार सवार एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला.कार सवार दूसरे शख्स की हालत नाजुक. शराब के नशे में धुत्त थे कार सवार.

पटना के सहायक पुलिस अधीक्षक बलिराम चौधरी ने बताया कि इस हादसे में घायल एसयूवी सवार एक व्यक्ति तथा घायल बच्चे को इलाज के लिए स्थानीय एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. उन्होंने बताया कि मृतक एसयूवी चालक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.  इस हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. बाद में पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर सड़क से हटाया. 

पुलिस के मुताबिक, रात करीब 2 बजे अगमकुआं के पार्क के सामने फुटपाथ पर लोगों को कुचलने के बाद एसयूवी पलट गई. गुस्‍साए लोगों ने कार सवार दो लोगों को पकड़कर बेरहमी से पीटा. कार में तोड़फोड़ कर आग भी लगा दी और ट्रैफिक जाम कर दिया. पिटाई के बाद नवादा जिले के मनीष को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. सरकार ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है. मृतक बच्चों के नाम राजू कुमार (11), रोहित कुमार (13) और हलेन्द्र कुमार (9) हैं. जख्मी मनीष कुमार (15) का इलाज चल रहा है.  

मॉब लिंचिंग का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले झारखंड के जमशेदपुर में एक मुस्लिम युवक को मोटरसायकिल चोरी करने के आरोप में भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला. युवक का नाम शम्स तबरेज था. तबरेज को मंगलवार की शाम को भीड़ ने पकड़कर खंभे से बांध दिया और सात घंटे से ज्यादा समय तक उसकी पिटाई की.

यह भी पढ़ें- झारखंड मॉब लिंचिंग : मुस्लिम युवक का हत्यारोपी पकड़ गया

बाद में उसे बुरी हालत में पुलिस के हवाले कर दिया गया. जब तबरेज को पुलिस के हवाले किया गया तो वह बेहोश हो चुका था. तबरेज के परिजनों का कहना है कि पिटाई के दौरान भीड़ के द्वारा उसे जय श्री राम और जय हनुमान का नारा लगाने के लिए मजबूर किया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. परिजनों ने हंगामा काटा. परिजनों का कहना है कि तबरेज की सांसे चलने के बावजूद उसे मृत घोषित कर दिया गया. परिजनों की मांग पर उसे टीएमएच ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसके मृत होने की पुष्टि की. टीएमएस में भी परिजनों ने हंगामा काटा.

यह भी पढ़ें- रेप के आरोपी फुकरान को बरेली पुलिस ने सम्मान के साथ दी कुर्सी, Video वायरल

मॉब लिंचिंग को लेकर AIMIM प्रमुख असदउद्दीन ओवैसी ने इस मामले में निशाना साधा है. ओवैसी ने कहा कि बीजेपीऔर आरएसएस ने लोगों में मुस्लिमों के प्रति घृणा पैदा की है. इनकी नजर में मुस्लिम आतंकवादी, राषट्रविरोधी और गाय की हत्या करने वाला है.

First Published: Wednesday, June 26, 2019 08:54:54 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Patna, Mob Lynching, Children Killed,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो