लालू यादव के पैरोल पर अभी नहीं हुआ कोई फैसला- जेल सुप्रीटेंडेंट

News State Bureau  |   Updated On : May 09, 2018 11:47:17 PM
लालू यादव (फाइल फोटो)

लालू यादव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने बेटे के विवाह में शामिल होने के लिए दायर पैरोल अर्जी पर अबतक कोई फैसला नहीं हो सका है।

झारखंड के कारा महानिरीक्षक हर्ष मंगला ने मीडिया’ को बताया कि लालू यादव ने अपने बेटे के विवाह में सम्मिलित होने के लिए 5 दिन के पैरोल के लिए आवेदन दिया है, इस पर अभी विचार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अबतक पैरोल देने के बारे में कोई अन्तिम फैसला नहीं किया गया है लेकिन गुरुवार तक इसके बारे में फैसला कर लिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि लालू के पैरोल पर विचार के लिए राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान की तरफ से उनका स्वास्थ्य रिपोर्ट, जेल रिपोर्ट तथा कई अन्य दूसरे रिपोर्ट नहीं आये हैं जिन पर पैरोल से पहले विचार किया जाता है।

वहीं आरजेडी नेता शक्ति सिंह यादव ने लालू यादव को पैरोल दिए जाने को लेकर अनभिज्ञता ज़ाहिर करते हुए कहा, 'अभी तक पैरोल के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। जिस तरह से सरकार और प्रशासन लाल-फीताशाही दिखा रही है उससे लगता है कि लालू जी के मनोबल को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।'

इस बीच लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि लालू ने 10 से 15 मई की पांच दिनों की पैरोल मांगी है क्योंकि उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का विवाह 12 मई को होना तय हुआ है।

गौरतलब है कि लालू चारा घोटाले के छह मामलों में आरोपी थे जिनमें सीबीआई की अलग अलग विशेष अदालतों ने उन्हें चार मामलों में अब तक दोषी पाते हुए सजा सुनायी है।

इनमें से एक मामले में उन्हें चौदह वर्ष के कैद की सजा हुई है। इस बीच आज रिम्स अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर लालू को स्वस्थ बताया और कहा कि वह यात्रा के लिए फिट हैं।

और पढ़ें- लालू प्रसाद यादव को मिली 5 दिन की पैरोल, बेटे तेज प्रताप की शादी में होंगे शामिल

First Published: May 09, 2018 11:45:46 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो