logo-image

नीतीश कुमार के पार्षद ने लालू यादव से की मुलाकात, युवा नेतृत्व की जरूरत बताई

आरजेडी प्रमुख बिहार में अभी विधानसभा चुनाव में भले ही देरी हो, परंतु नेता अभी से अपने राजनीतिक भविष्य के लिए सुरक्षित ठिकाने तलाशने लगे हैं.

Updated on: 09 Feb 2020, 01:29 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में अभी विधानसभा चुनाव में भले ही देरी हो, परंतु नेता अभी से अपने राजनीतिक भविष्य के लिए सुरक्षित ठिकाने तलाशने लगे हैं. इसी क्रम में जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के विधान पार्षद मोहम्मद जावेद इकबाल अंसारी शनिवार को रांची (Ranchi) पहुंचकर रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने स्पष्ट कहा कि बिहार के लोग अब युवा नेतृत्व की तलाश में हैं. समझा जा सकता है कि उनका इशारा आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की ओर है.

यह भी पढ़ेंः बिहार में RJD ने जारी की जिलाध्यक्षों की सूची, नई टीम में अति पिछड़ों को भी जगह, देखें लिस्ट

लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में अंसारी ने कहा, 'आरजेडी अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद लंबे समय से बीमार हैं. उनकी बीमारी का हाल जानने यहां आया हूं.' उन्होंने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य पर चिंता जताई. जेडीयू के विधान पार्षद अंसारी ने कहा, ;मैं राजनीति में लालू जी के कारण हूं. लालू जी ही मेरी राजनीतिक जीवन के जन्मदाता हैं. हालांकि मैं आज भी जेडीयू का एमएलसी हूं.' उन्होंने यह भी कहा कि बिहार को अब एक युवा नेतृत्व की जरूरत है. बिहार की जनता बदलाव चाहती है.

उन्होंने जेडीयू के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि जेडीयू नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर जिस प्रकार दो धड़ों में बंट गया है, उससे असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इसे पार्टी के लिए हानिकारक बताते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में मुझे कुछ बताने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ेंः लोजपा ने बिहार विधानसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति का खुलासा किया

इस मुलाकात के बाद जेडीयू के नेता कुछ भी खुलकर नहीं बोल रहे हैं, परंतु आरजेडी के विधायक शिवचंद्र राम ने दावा किया कि जेडीयू के 30-35 विधायक आरजेडी में आना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'जेडीयू के बहुत से विधायक, विधान पार्षद, लालू यादव और तेजस्वी यादव की संपर्क में हैं. बहुत से लोग लालू यादव से मिल चुके हैं तो बहुत से मिलने जाने वाले हैं. जेडीयू के विधायक एनआरसी को लेकर नीतीश कुमार के स्टैंड से नाराज हैं.'