logo-image

गुप्त सूचना के आधार पर SSB के हाथ लगा फरार नक्सली गुड्डू

रविवार देर रात एसएसबी (SSB) को पिपरहिया गांव में नक्सली के छुपे होने की सूचना मिली थी.

Updated on: 03 Sep 2019, 09:30 AM

नई दिल्ली:

बिहार के गया में नक्सली दहशत का पर्याय बन चुके हैं. वजीरगंज पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. रविवार देर रात एसएसबी (SSB) को पिपरहिया गांव में नक्सली के छुपे होने की सूचना मिली थी. डीएसपी ने एसएसबी के जवानों के साथ पिपरहिया के एक घर में छापेमारी कर गुड्डू को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि गुड्डू वजीरगंज थाना में दर्ज मुकदमा संख्या 119/19 में काफी दिनो से फरार चल रहा था. एसएसबी गुड्डू कि गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी मान रही है.

यह भी पढ़ें- बिहार : कुंए की सफाई करने गए दो भाईयों समेत तीन की मौत

नक्सलियों ने दी चेतावनी

बाराचट्टी थाना क्षेत्र के गजरागढ़ स्थित शोभ बाजार और जयगीर गांव में भाकपा माओवादी कौलेश्वरी जोन की ओर से एक पोस्टर चिपकाया गया था. इसमें नक्सलियों ने सेराज खां और कौशर खां का पुलिस मुखबिर बताया है. ये दोनों पिता-पुत्र हैं. नक्सलियों ने इनके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है. पोस्टर के जरिए लोगों को पुलिस के लिए मुखबिरी नहीं करने की चेतावनी दी गई है. फिलहाल पोस्टर चिपकाने की सूचना मिलने के बाद सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने पर्चे को हटा दिया है.

पंचायत मुखिया से रंगदारी की मांग

गुरारू प्रखंड के देवकली पंचायत के मुखिया से नक्सलियों ने मैसेज के जरिए पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. मुखिया चंद्रभूषण ने बताया कि सोमवार को उनके मोबाइल पर फोन आया था. वह काम में व्यस्त होने के कारण फोन नहीं उठा सके. जिसके बाद उसी नंबर से एक मैसेज आया. जिसमें बैंक खाता संख्या और आइएफसी कोड भी लिखा था. मैसेज में जल्द से जल्द पांच लाख रुपये जमा करने की चेतावनी दी गई है. पैसा जमा नहीं करने पर हत्या करने की धमकी दी गई है. मुखिया का परिवार इस धमकी के बाद डरा सहमा है.