logo-image

मशरक-दुरौंधा पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू, सांसद और एडीआरएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है

Updated on: 17 Sep 2019, 08:17 PM

छपरा:

पूर्वोत्तर रेलवे के मशरक-दुरौंधा रेलखंड पर एक अतिरिक्त पैसेंजर ट्रेन का परिचालन मंगलवार को शुरू किया गया है. ट्रेन को मशरक स्टेशन पर आयोजित समारोह में महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल तथा वाराणसी मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) प्रकाश चंद जायसवाल ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रकाश चंद जायसवाल ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ कर रहा है.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी राज में लालू के नवरत्न आए हाशिये पर, जो कभी संकट में बनते थे लालू की ढाल 

उन्होंने कहा कि मशरक जंक्शन से महाराजगंज होते हुए दुरौंधा के बीच इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से न केवल यातायात के बेहतर सुविधा आम जनता को मिलेगी, बल्कि इस क्षेत्र में विकास के नए द्वार भी खुलेंगे. उन्होंने नई ट्रेन के परिचालन के समय सारणी के बारे में यात्रियों को अवगत कराया तथा कहा कि ट्रेनों के बेहतर ढंग से परिचालन और यात्रियों की सेवा करने के लिए रेलवे को आम जनता का सहयोग अपेक्षित है. इस अवसर पर सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पर राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- जल्द रिहा हो फारुक अब्दुल्ला समेत सभी नेता

उन्होंने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं व सेवा उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि मशरक-महाराजगंज-दुरौंधा रेलखंड आने वाले समय में रेलवे के लिए न केवल बाईपास के रूप में काम करेगा, बल्कि इस क्षेत्र की जनता को आवागमन की सुविधा मुहैया कराने का बेहतर संसाधन होगा. उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग से यात्रा की तुलना में रेल यात्रा आज भी काफी सस्ती है. साथ ही सुविधाजनक भी है. उन्होंने कहा कि आज इस सृष्टि के शिल्पीकार भगवान विश्वकर्मा का जन्म दिवस है और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जन्म दिवस है. आज के दिन को रेलवे तथा सरकार की ओर से सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. इसी उपलक्ष्य में क्षेत्र की जनता की सेवा के लिए नई ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- एक बार फिर Trollers के निशाने पर आईं सुहाना खान, लोगों ने कहा- विग के साथ शाहरुख

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मशरक-थावे-सीवान-महाराजगंज होते हुए मशरक और मशरक-छपरा-दुरौंधा-महाराजगंज होते हुए मशरक के बीच ट्रेनों की रिंग सर्विस शुरू कराने की दिशा में प्रयास किया जायेगा. स्थानीय लोगों की मांग पर थावे मशरक होते हुए पाटलिपुत्र और छपरा मशरक होते हुए लखनऊ के बीच प्रतिदिन ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के लिए रेल मंत्री व प्रधानमंत्री से वार्ता करने की उन्होंने घोषणा की. कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मंडल अभियंता (द्वितीय) प्रवीण कुमार पाठक ने किया. इस मौके पर वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता (कैरेज) बी पी सिंह, सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक ए के सुमन, सहायक मंडल सुरक्षा आयुक्त सुरेंद्र प्रताप मिश्रा, सहायक मंडल सिग्नल अभियंता आशीष श्रीवास्तव, आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध राय, सीडीओ हरिशंकर कुमार समेत काफी संख्या में रेलकर्मी व गणमान्य लोग मौजूद थे.

नयी ट्रेन की समय सारिणी

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा मसरख-दुरौन्धा रेलखंड पर गाड़ी सं 55172 मसरख से 11:15 बजे प्रस्थान कर सागर सुल्तानपुर, बसन्तपुर हाल्ट, बडकागांव हाल्ट, सरहरी हाल्ट, विष्णुपुर महुआरी हाल्ट, महाराजगंज हाल्ट स्टेशनों पर एक-एक मिनट ठहराव के साथ 13:45 बजे दुरौन्धा पहुंचेगी.