BREAKING NEWS
  • अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां- Read More »
  • अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां- Read More »
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बोलीं- अर्थव्यवस्था में सुधार लाएं, कॉमेडी सर्कस न चलाएं- Read More »

जारी है बिहार में बाढ़ का कहर, कई ट्रेनें हुईं रद्द तो कई के बदले गए रूट

Ranjit Pandey  |   Updated On : July 14, 2019 03:27:51 PM
बिहार में बाढ से हो रही परेशानी

बिहार में बाढ से हो रही परेशानी (Photo Credit : )

Patna/Motihari :  

बिहार में मानसून कहर बनकर बरस रहा है और जगह-जगह आई बाढ़ से लोगों का जीना बेहाल कर दिया है. इस मानसून में अब तक उत्तर बिहार के इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. मोतिहारी में भी बाढ़ का कहर दिखने लगा है. बाढ़ के पानी के दवाब से गुरेहनवा रेलवे स्टेसन के पास रेलवे ट्रैक पर कटाव हो रहा है. मोतिहारी में रेलवे ट्रैक पर हो रहे कटाव को लेकर रक्सौल सीतामढ़ी रेलखण्ड पर रेल परिचालन प्रभावित हुआ है.

यह भी पढ़ें- जमानत के बाद लालू यादव की पहली तस्वीर आई सामने, समर्थकों का किया अभिवादन

रक्सौल सीतामढ़ी रूट पर गुरहनवा स्टेशन के पास बाढ़ के पानी की दबाव की वजह से इस रूट पर परिचालन अगले आदेश तक बन्द कर दिया गया है. इस रूट की ट्रेन संख्या 14007 सद्भवना एक्सप्रेस, 22551 अंत्योदय एक्सप्रेस, 13044 और 13043 साप्ताहिक ट्रेनों का रूट डाइवर्ट किया गया है. वहीं ट्रेन संख्या 75227 और 75225 ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है. यह ट्रेन दरभंगा से चलकर रक्सौल के बदले सीतामढ़ी तक ही आएगी और ट्रेन संख्या 75215 को केंसिल कर दिया गया है. 

वहीं बिहार के सुपौल में कोसी नदी के उफान से लगभग 70 हजार से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं और करीब 300 से अधिक घर कोसी में विलीन हो गए हैं. वहीं तटबंधों व हजोरों घरों में कटाव जारी है. शहर खाली कर रिंग बांध पर रात से लोग जग रहे हैं. कोसी नदी के तांडव से लोगों में दहशत है हर जगह त्राहिमाम-त्राहिमाम की स्थिति बन गई है.

First Published: Jul 14, 2019 10:52:24 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो