logo-image

पिता के सामने दबंग करते रहे बेटी से जबरदस्ती, तमाशा बनी रही भीड़, अब PM मोदी से न्याय की उम्मीद

यहां एक पिता के सामने उसकी बेटी के साथ कुछ दरिंदे सरेआम सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश करते रहे लेकिन वहा मौजूद भीड़ तमाशावीन बनी रही.

Updated on: 28 Jun 2019, 12:45 PM

पटना:

बिहार की राजधानी पटना से आई एक खबर से इंसानियत पर सवाल खड़े हो गए हैं. यहां एक पिता के सामने उसकी बेटी के साथ कुछ दरिंदे सरेआम सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश करते रहे लेकिन वहा मौजूद भीड़ तमाशावीन बनी रही. इतना ही नहीं दरिंदों ने बेटी की मां का सिर मुंडवाकर गांव में भी घुमाया. भीख मांगकर गुजारा करने वाले बेबस पिता को अब इंसाफ चाहिए और उन्‍हें उम्‍मीद है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें मदद करेंगे.

घटाना बिहार के वैशाली जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीती रात की है. घटना का एक और शर्मनाक पहलू यह है कि इसे न्‍याय का बीड़ा उठाने वाले पंच परमेश्‍वरों ने अंजाम दिया है. मामला के तूल पकड़ने के बाद पुलिस एक्‍शन में दिख रही है. मुख्‍य अरोपित वार्ड सदस्‍य सहित दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस बीच घटना का संज्ञान महिला आयोग ने भी ले लिया है.

यह भी पढ़ें- Budget 2019: केंद्र सरकार सरकारी बैंकों के लिए बजट में कर सकती है बड़ी घोषणा

दुष्‍कर्म में विफल होने पर दिया इस घटना को अंजाम

जानकारी के अनुसार महिला अपनी विवाहिता पुत्री के साथ गांव में अकेली रहती है. महिला के पति भीख मांग कर परिवार का पालन-पोषण करते हैं. बेटी पर बुरी नजर रखने वाला गांव का वार्ड सदस्‍य मो. खुर्शीद अपने साथियों के साथ बुधवार की शाम गलत नीयत से उनके घर में घुस गया. उनलोगों ने मां के सामने बेटी के साथ दुष्‍कर्म की कोशिश की. मां-बेटी ने इसका जबरदस्‍त विरोध किया. इस पर वार्ड सदस्‍य व उसके साथियों ने मां-बेटी की जमकर पिटाई की तथा नाई को बुला दोनों के बाल मुंडवाए, फिर पूरे गांव में घुमाया.

सरेआम हुई वारदात, किसी ने नहीं किया विरोध

घटना सरेआम हुई, लेकिन किसी ने इसका विरोध नहीं किया. घटना के आरोपित दबंग हैं, इसलिए किसी ने कुछ बोलने या उन्‍हें रोकने का साहस नहीं किया. मां-बेटी जलील होती रहीं और समाज तमाशा देखता रहा.

एक्‍शन में पुलिस, दो आरोपित गिरफ्तार

घटना के बाद महिला व बेटी ने भगवानपुर थाने में पड़ोस के छह लोगों को नामजद करते हुए एफआइआर (FIR) दर्ज करा दी है. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने माना कि मां-बेटी पर अत्याचार हुआ है. घटना मीडिया में आने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मुख्‍य आरोपित सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

घटना का संज्ञान बिहार महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्र ने भी लिया है. उन्‍होंने इसे शर्मनाक बताया साथ ही कहा कि दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

परिवार को पीएम मोदी से उम्मीद

वहीं घटना के समय मौन रहे समाज के प्रति भी परिवार में आक्रोश है. अब उन्‍हें इंसाफ चाहिए, उन्‍हें संविधान पर भरोसा है तथा उम्‍मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी मदद जरूर करेंगे.