logo-image

बेगूसराय: शहीद के अंतिम संस्कार के बाद पहुंचे बीजेपी मंत्री, परिवार ने सबके सामने फटकारा, देखें वीडियो

आलोचना होने के बाद रविवार रात में नीतीश सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता विजय सिन्हा वहां पहुंचे. तब तक शहीद का अंतिम संस्कार हो चुका था.

Updated on: 04 Mar 2019, 04:42 PM

नई दिल्ली:

बिहार के बेगूसराय के रहने वाले सीआरपीएफ जवान पिंटू कुमार 1 फरवरी को शहीद हो गए. रविवार (3 फरवरी) को उनका पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट लाया गया और इसके बाद पैतृक गांव भेजा गया. लेकिन सवाल तब उठने लगा जब पटना एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि देने के लिए ना तो सीएम नीतीश कुमार और ना ही उनके कोई मंत्री पहुंचे. आलोचना होने के बाद रविवार रात में नीतीश सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता विजय सिन्हा वहां पहुंचे. तब तक शहीद का अंतिम संस्कार हो चुका था.

जिसके बाद शहीद का परिवार बिफर पड़ा. उन्होंने कहा, यह काम नहीं करता है, आप श्रद्धांजलि देने काफी देर से आए, यह एक शहीद का अपमान है.'

शहीद के परिवारवालों का गुस्सा देखते हुए मंत्री विजय सिन्हा और उनके साथ आए लोगों ने सफाई देते हुए कहा कि हमलोगों को इस बात तकलीफ है कि समय पर नहीं पहुंचे. उनका कहना था कि ऐसा कम्यूनिकेशन के अभाव में हुआ. यह चूक हुई है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोगों को जैसे ही मालूम हुआ रात में चलकर आ गए...संवेदना थी, तब न आए. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी की रैली होने की वजह से काफी भीड़ थी जिसकी वजह से गाड़ी निकल नहीं पा रही थी. जाम नहीं रहता तो वक्त पर पहुंच जाते. ये सरकार शहीदों के लिए बहुत कुछ कर रही है. 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ अभी खत्म नहीं हुआ है एयरफोर्स का ऑपरेशन: एयर चीफ मार्शल धनोवा

हालांकि मंत्री जी की सफाई शहीद के परिजनों को दिलासा नहीं दे पाई. उन्होंने कहा कि भीडड कहा नहीं होता है, उस चीज को कंट्रोल किया जा सकता है, उसे रद्द किया जा सकता है. ऐसा नहीं है कि बाद में श्रद्धांजलि देने आए, ये कर देंगे वो कर देंगे..ये शहीद का अपमान है.

बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि देने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और कन्हैया कुमार पहुंचे थे.