logo-image

बिहार में पोस्टर पर महाभारत, ठग्स ऑफ बिहार - गॉगल्स लगा हीरो बने लालू

दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भले ही आरजेडी और जेडीयू को करारी हार मिली हो लेकिन बिहार में दोनों के बीच पोस्टर पर महाभारत छिड़ा हुआ है. दोनों के बीच बिहार में पोस्टर वॉर छिड़ा हुआ है.

Updated on: 12 Feb 2020, 12:08 PM

पटना:

दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भले ही आरजेडी और जेडीयू को करारी हार मिली हो लेकिन बिहार में दोनों के बीच पोस्टर पर महाभारत छिड़ा हुआ है. दोनों के बीच बिहार में पोस्टर वॉर छिड़ा हुआ है. पोस्टर के जरिए दोनों दल एक दूसरे पर बारी बारी से हमला कर रहे हैं. बिहार की राजनीति में ये पोस्टर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं.

पटना के मुख्य चौराहे पर एक पोस्टर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. पोस्टर में लालू प्रसाद यादव को गॉगल्स लगाए हीरो की तरह दिखाया गया है और पोस्टर में लिखा है-लारा फिल्मस प्रेजेंट्स ठग्स ऑफ बिहार. पोस्टर के नीचे लिखा है जरा याद करो वो कहानी पुरानी. इन पोस्टरों को पटना के डाकबंगला चौराहा और आयकर गोलंबर पर लगवाया गया है. पोस्टर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं. हालांकि ये पोस्टर किसने लगवाए हैं जिसका पता नहीं चल रही है.

यह भी पढ़ेंः 16 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल

दूसरी तरफ इस पोस्टर पर जदयू नेता सह बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार का कहना है कि पोस्टर किसने लगवाए इसकी जानकारी तो नहीं है लेकिन पोस्टर में लालू के शासनकाल का सच दिखाया गया है. बिहार की जनता ने 1990 से 2005 तक जिस तरह की परेशानी झेली है उसे इस पोस्टर के माध्यम से दिखाया गया है.

यह भी पढ़ेंः आम आदमी पार्टी की जीत के जश्‍न में खलल, विधायक के जुलूस पर फायरिंग में एक कार्यकर्ता की मौत

मंगलवार को लगे थे नीतीश कुमार फिनिश के पोस्टर
एक दिन पहले पटना में नीतीश फिनिश के पोस्टर लगे थे. इससे पहले जदयू ने सिंहासन वाले पोस्टर लगाए थे. इसके जवाब में राजद ने मंगलवार को फिर से दो नया पोस्टर जारी किया. एक पोस्टर में लिखा था 2020 नीतीश कुमार फिनिश, दूसरे पोस्टर में राजद ने बिहार के नक्शे को तीर से घायल दिखाया, जिससे खून निकल आया है. इस पोस्टर में शिक्षा, स्वास्थ, बेरोजगारी, घोटाला, भ्रष्टाचार, बिगड़ती कानून व्यवस्था जैसे कई मामलों पर पोस्टर के जरिए जदयू के तीर चलाए गए हैं.