logo-image

शराब माफियाओं का उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, दारोगा सहित कई जवान घायल

बिहार (Bihar) के शेखपुरा जिले में गुरुवार की शाम शराब माफियाओं ने उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया, जिसमें एक दारोगा सहित कई जवान जख्मी हो गए.

Updated on: 08 Feb 2020, 09:32 AM

शेखपुरा:

बिहार (Bihar) के शेखपुरा जिले में गुरुवार की शाम शराब माफियाओं ने उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया, जिसमें एक दारोगा सहित कई जवान जख्मी हो गए. उत्पाद अधीक्षक विपिन कुमार ने बताया शेखपुरा थाना के अहियापुर मुसहरी में हुए इस हमले में उत्पाद दारोगा शिवेन्द्र कुमार भी घायल हुए. उन्होंने कहा कि इस मामले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा 25 लीटर शराब भी बरामद की है.

यह भी पढ़ें: मंदिर के भेंट-पात्र में मिले सदियों पुराने 30 सिक्के, छपी है राम, सीता और हनुमान की तस्वीर

शराब माफियाओं ने उत्पाद विभाग की तीन गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है. हमले में जख्मी हुए जवानों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया गुरुवार की शाम विभाग का छापामार दस्ता अहियापुर मुसहरी में शराब के अड्डे पर छापेमारी करने गया था और इस दौरान दस्ते पर ईंट-पत्थर तथा लाठी-डंडे से हमला हुआ.

यह भी पढ़ें: कन्हैया कुमार पर फिर हुआ हमला, बिहार में काफिले पर फेंके गए जूते-चप्पल

वहीं दूसरी ओर, पिछले दिनों बिहार में शराब की तस्करी का एक अनौखा तरीका मामला सामने आया था. नवादा जिले के नगर थाना क्षेत्र में नारियल पानी की आड़ में शराब बेचा जा रहा था. पुलिस ने एक नाबालिग को गिरफ्तार कर शराब बरामद की थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रजातंत्र चौक के निकट नारियल पानी की आड़ में ठेले पर शराब बेची जा रही है. इसी आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर ठेले से 200 मिलीलीटर का 16 पाउच और देसी शराब की सात बोतलें बरामद की थी. उल्लेखनीय है कि बिहार में किसी प्रकार की शराब की बिक्री और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध है.