logo-image

बिहार में भीषण आंधी-तूफान और आसमानी बिजली ने ली 11 लोगों की जान

बिहार में भीषण आंधी-तूफान और आसमानी बिजली गिरने से 2 बच्चों समेत करीब 11 लोगों की मौत हो गई जबकि की लोग बुरी तरह घायल हैं।

Updated on: 30 Apr 2018, 02:44 PM

पटना:

बिहार में भीषण आंधी-तूफान और आसमानी बिजली गिरने से 2 बच्चों समेत करीब 11 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग बुरी तरह घायल हैं।

उत्तर बिहार के मधुबनी जिले में बिजली गिरने से एक गांव में बच्ची की मौत हो गई। वहीं दरभंगा में भी बिजली गिरने से एक बच्ची की जान चली गई।

मधुबनी जिले से सटे गांव में एक 45 साल के शख्स के साथ ही बिजली गिरने से दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई। इसके अलावा बिहार के अन्य जिलों में भारी बारिश और तूफान से भी कुछ लोगों की जिंदगी काल के गाल में समा गई।

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरने वाले के प्रति संवेदना जताई है और पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का आदेश दिया है। सीएम ने स्वास्थ्य विभाग से घायलों के समुचित इलाज की अलग से व्यवस्था करने का भी आदेश दिया है।

मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही बिहार समेत, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आंधी-तूफान आने की चेतावनी दी थी।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के दक्षिण, पश्चिमी और उत्तर-पूर्वी हिस्सों में हल्के बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कुछ क्षेत्रों में तेज हवा चलेगी तथा छिटपुट बारिश के आसार हैं।

इसे भी पढ़ें: शिवसेना का PM पर हमला, नेहरू पर कसते हैं तंज और अपनाते हैं वही रास्ता

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बिहार के अन्य शहरों भागलपुर का सोमवार को न्यूनतम तापमान 16़.6 डिग्री सेल्सियस, गया का 19.4 डिग्री और पूर्णिया का 18.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

पिछले 24 घंटे के दौरान भागलपुर में 34.70 मिलीमीटर तथा पूर्णिया में 30 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।

पटना का सोमवार का अधिकतम पारा 35.0 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के आसार हैं।

और पढ़ें: अंतरिक्ष से भारत पर नजर रखने के लिए 5 अरब डॉलर फूंकेगा पाकिस्तान