logo-image

बिहार में बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, अब तक 10 लोगों की मौत

बिहार में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जहां लोग परेशान हैं तो वहीं अब पानी लोगों के लिए मौत बनता जा रहा है. रविवार को अलग-अलग हादसों में कम से कम दस लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 29 Sep 2019, 02:21 PM

पटना:

बिहार में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जहां लोग परेशान हैं तो वहीं अब पानी लोगों के लिए मौत बनता जा रहा है. रविवार को अलग-अलग हादसों में कम से कम दस लोगों की मौत हो गई. पहली घटना भागलपुर की है. जहां बरारी थाना क्षेत्र के हनुमान घाट पर स्नान करने के दौरान मंदिर की पुरानी दीवार ढह गई. जिसके मलबे में दबने से तीन लोगों की जान चली गई. जबकि कई के दबे होने की आशंका है.

यह भी पढ़ें- भूपेश बघेल ने बीजेपी के गांधीप्रेम पर उठाए सवाल, कहा- गोडसे के खिलाफ नारे लगाए तो तब मानेंगे...

जानकारी के मुताबिक शारदीय नवरात्र के मौके पर लोग गंगा घाट पर स्नान के लिए पहुंचे थे. जहां लगातार हो रही बारिश से मंदिर परिसर की दीवार गिर गई. जिसमें घाट पर मौजूद लोग दब गए. इस घटना की सूचना मिलने के बाद सदर एसडीओ और डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस SDRF की टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें- हनी ट्रैप मामला: जांच में आया प्रमुख सचिव का नाम, CM से शिकायत 

एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीन से मलबे को हटाते हुए तीन लोगों को बाहर निकाला. जहां से उन्हें आनन-फानन में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. मलबा हटाने का काम जारी है.

यह भी पढ़ें- उज्जैन सिंहस्थ कुंभ में घोटाले के मामले में FIR दर्ज

वहीं दूसरी ओर भागलपुर में तीन अलग-अलग स्थानों पर दीवार गिरने और मलबे में दबने से छह लोगों की मौत हो गई. हनुमानघाट में जहां तीन लोगों की मौत हुई वहीं महाराजाघाट में दो और सुंदरवन के पास एक की मौत हुई. हनुमानघाट के पास सुकराल दास (55), क्षितिज कुमार (24), विवेक कुमार (40) की जान गई. जबकि महाराजाघाट के पास सलोनी कुमारी (13), अनिल शर्मा (45) और सुंदरवन के पास विकासचंद्र दास (55) की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- भारी बारिश से जलमग्न हुई बिहार की राजधानी, पटना समेत 15 जिलों में अलर्ट; देखें Video

दूसरी घटना पटना से सटे दानापुर इलाके के खगौल की है. जहां ऑटो पर एक बड़ा पेड़ गिर गया. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. मृतकों में तीन महिला और ेक बच्चा भी शामिल है. मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है.