logo-image

सीएम आवास में भूत छोड़कर गए थे लालू यादव, नए साल पर नीतीश कुमार ने सुनाया किस्सा

नीतीश ने कहा कि घर की दीवारों पर कई जगह छोटी पुड़िया भी रखी थीं. हमें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि इनका मतलब क्या था?

Updated on: 02 Jan 2020, 02:02 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नए वर्ष में एक पुराना किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि जब वे 2006 में पटना के 1 अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में रहने आए थे, तब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी दोनों आवासीय परिसर से दो फीट मिट्‌टी तक ले गए थे. नीतीश कुमार ने कहा कि घर की दीवारों पर कई जगह छोटी पुड़िया भी रखी थीं. हमें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि इनका मतलब क्या था?

यह भी पढ़ेंः पटना में फिर लगे लालू-नीतीश के पोस्टर, चुनाव से पहले सियासी सरगर्मी बढ़ी

नए साल के पहले दिन बुधवार को नीतीश कुमार को बधाई देने के लिए दिनभर लोगों का तांता लगा रहा. मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं और बधाई देने के लिए विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री, विधायक, विधान पार्षद, अन्य अति विशिष्ट लोग पहुंचे थे. बधाई स्वीकार करने के बाद नीतीश कुमार ने पुराने किस्से को सुनाते हुए उन्होंने कहा, 'एक दिन लालू प्रसाद ने हंसते हुए बताया कि वह मुख्यमंत्री हाउस में भूत छोड़कर आए हैं. जिसके बाद मैंने हंसते हुए उनसे बोला कि हम इन बातों को नहीं मानते. टोना-टोटका और अंधविश्वास सब बेकार की बातें हैं.'

इसके बाद नीतीश कुमार ने जलवायु परिवर्तन को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि बिल गेट्स यहां आए थे. उन्हें बिहार में शुरू हुए 'जल-जीवन-हरियाली' कार्यक्रम की जानकारी दी गई. गेट्स इससे प्रभावित हुए थे और उन्होंने दिल्ली जाकर इसकी सराहना की थी. इस दौरान एनआरसी का भी जिक्र किया, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तो वो 'जल-जीवन-हरियाली' यात्रा में व्यस्त हैं. 19 जनवरी के बाद ऐसे तमाम मुद्दों पर विस्तार बात की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर पटना साहिब पहुंचे नीतीश कुमार, गुरुद्वारे में टेका मत्था

मुख्यमंत्री ने नए साल के मौके पर बिहार सरकार के सूचना एवं जन-संपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित बिहार डायरी-2020 एवं कैलेंडर का भी लोकार्पण किया. वहां सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, सूचना एवं जन-संपर्क विभाग के निदेशक प्रदीप कुमार झा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.