logo-image

बिहार (Bihar) में लालू (Lalu Prasad) की पार्टी राजद (RJD) को बड़ा झटका, उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने ली राजनीति से छुट्टी

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को मंगलवार को एक और झटका (Jolt) लगा है. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के करीबी माने जाने वाले पार्टी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने मंगलवार को राजनीति से छुट्टी पर जाने की घोषणा कर दी.

Updated on: 23 Oct 2019, 07:32 AM

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को मंगलवार को एक और झटका लगा है. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के करीबी माने जाने वाले पार्टी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को राजनीति से छुट्टी पर जाने की घोषणा कर दी. शिवानंद ने खुद को थका हुआ बताते हुए कहा कि अब थकान अनुभव कर रहा हूं, और शरीर से ज्यादा मन की थकान है. उन्होंने संस्मरण लिखने की भी इच्छा जताई है.

यह भी पढ़ें : मोदी चाहते हैं पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे : पाकिस्तानी मंत्री

उन्होंने मंगलवार को अपने फेसबुक वॉल पर लिखा, "अब थकान अनुभव कर रहा हूं. शरीर से ज़्यादा मन की थकान है. संस्मरण लिखना चाहता था, वह भी नहीं कर पा रहा हूं, इसलिए जो कर रहा हूं, उससे छुट्टी पाना चाहता हूं. संस्मरण लिखने का प्रयास करूंगा, लिख ही दूंगा, ऐसा भरोसा भी नहीं है, लेकिन प्रयास करूंगा. इसलिए, राजद की ओर से जिस भूमिका का निर्वहन अबतक मैं कर रहा था, उससे छुट्टी ले रहा हूं."

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के पांचवें बड़े चेहरे ने की मोदी सरकार की जमकर तारीफ, जानें कौन हैं वो

उन्होंने हालांकि राजद छोड़ने से इंकार किया है. उन्होंने टेलीफोन पर आईएएनएस को बताया कि वह पार्टी छोड़ नहीं रहे, केवल राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहेंगे. सूत्रों का कहना है कि तिवारी इन दिनों राजद नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. सूत्रों का दावा है कि कई फैसलों को लेकर उनसे पूछा तक नहीं गया है तथा कई सलाहों को नेतृत्व द्वारा नजरअंदाज किया गया है, जिससे वह नाराज चल रहे हैं.