कन्हैया कुमार के काफिले पर 8वीं बार हुआ हमला, गाड़ियां क्षतिग्रस्त

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 05:58:09 PM
कन्हैया कुमार के काफिले पर 8वीं बार हुआ हमला, गाड़ियां क्षतिग्रस्त

कन्हैया कुमार के काफिले पर 8वीं बार हुआ हमला, गाड़ियां क्षतिग्रस्त (Photo Credit : फाइल फोटो )

आरा:  

इन दिनों नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ 'जन-गण-मन यात्रा' पर निकले जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार को लगातार विरोध का सामना करना पड़ रहा है. बिहार (Bihar) के जिन-जिन जिलों में वह अब तक पहुंचे हैं, उनमें से अधिकतर जगहों पर कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के काफिले पर हमला बोला गया है, ताजा मामला बिहार के आरा जिले से सामने आया है. जहां उनके काफिले पर एक बार फिर हमला हुआ है. ईंट-पत्थर से किए गए हमले में उनके काफिले की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. बिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर यह 8वीं बार हमला हुआ है. 

यह भी पढ़ेंः महागठबंधन में टूट! तेजस्वी के नाम पर 3 पार्टियां खफा, शरद यादव को चाहती हैं CM बनाना

कन्हैया कुमार ने 30 जनवरी को इस यात्रा की शुरुआत की थी. एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान कन्हैया कुमार बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंच रहे हैं. अब तक उनकी यह यात्रा 10 के आसपास शहरों में पहुंची है. लेकिन अधिकतर जगहों पर उन्हें मुश्किलें ही झेलनी पड़ी हैं. 10 फरवरी को जमुई से नवादा जाने के दौरान उनके काफिले पर अंडा और मोबिल फेंका गया था. कन्हैया कुमार के समर्थकों और स्थानीय लोगों में झड़प भी हुई थी. हालांकि कन्हैया को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ था.

यह भी पढ़ेंः मोदी का RJD पर बड़ा आरोप- गरीबों को गुमराह कर सत्ता पाना और घोटालों से...

इससे पहले कन्हैया कुमार के काफिले पर जूते-चप्पल फेंके जाने की घटना सामने आई. कन्हैया के काफिले पर यह हमला उस वक्त हुआ था, जब वह कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में सभा करने के बाद भागलपुर जा रहे थे. शहीद चौक के पास लोगों ने कन्हैया कुमार के विरोध में पोस्टर दिखाए थे और आगे बढ़ने पर उनके काफिले पर जूते-चप्पल फेंके थे. लोगों ने कन्हैया वापस जाओ के नारे भी लगाए थे.

यह वीडियो देखेंः

First Published: Feb 14, 2020 05:58:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो