logo-image

11 लाख किसानों को आज सीएम रघुवर दास देंगें सौगात, खाते में आएंगे 452 करोड़ रुपए

शुक्रवार को कोल्हान प्रमंडल के मुख्यालय चाईबासा में मुख्यमंत्री कोल्हान के 11 लाख किसानों के खाते में 452 करोड़ रुपये भेजेंगे.

Updated on: 11 Oct 2019, 11:16 AM

New Delhi:

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास थोड़ी देर में राज्य के 11 लाख किसानों को सौगात देने वाले हैं. शुक्रवार को कोल्हान प्रमंडल के मुख्यालय चाईबासा में मुख्यमंत्री कोल्हान के 11 लाख किसानों के खाते में 452 करोड़ रुपये भेजेंगे. इसके साथ ही राज्य में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ पाने वाले किसानों की संख्या 26 लाख हो जायेगी, जबकि उनके खातों में पहुंची राशि करीब 900 करोड़ हो जायेगी.

कृषि सचिव पूजा सिंघल ने बताया कि हर जिले में इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. उन्होंने बताया कि सभी जिलों में उपायुक्तों के नेतृत्व में किसानों का निबंधन जोर-शोर से चल रहा है. इस योजना के तहत राज्य के 35 लाख किसानों को कुल 3,000 करोड़ रुपये दिये जाने हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार : तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर बोला हमला कहा-आपस में ही लड़ रहीं दोनों पार्टियां

सीएम ने 5,000 रुपए प्रति एकड़ देने का किया था एलान

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किसानों को प्रति एकड़ 5,000 रुपये देने का एलान किया था. इसकी शुरुआत इसी वर्ष हुई है. विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री इन दिनों जनआशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं. इसी के तहत 11 अक्टूबर को वह कोल्हान प्रमंडल में अलग-अलग जगहों पर लोगों से मिलेंगे.

मुख्यमंत्री का आज का कार्यक्रम पूर्वी सिंहभूम के पोटका से शुरू होगा. यहां से वह हाता और फिर चाईबासा पहुंचेंगे. चाईबासा के टाटा कॉलेज ग्राउंड में विशाल जनसभा होगी. यहीं से रघुवर दास मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के 11 लाख नये लाभुक किसानों के बैंक एकाउंट में 452 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे.