BREAKING NEWS
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

NDA से बगावत के मूड में JDU, पार्टी के तरफ से आया ये बड़ा बयान

News State Bureau  |   Updated On : August 06, 2019 12:32:33 PM
आर्टिकल 370 का विरोध करेगी जेडीयू

आर्टिकल 370 का विरोध करेगी जेडीयू

ख़ास बातें

  •  जेडीयू ने कहा है कि वो अपने पुराने स्टैंड पर ही खड़े रहेंगे और 370 का विरोध करेंगे. 
  •  जेडीयू ने एनडीए के साथ गठबंधन तोड़ने की धमकी भी दी है. 
  •  जेडीयू ने कहा है कि अब NDA नाम की कोई चीज ही नहीं है. 

नई दिल्ली:  

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के मामले पर एनडीए की सहयोगी दल जेडीयू या जनता दल यूनाइटेड ने मोर्चा खोल रखा है. आर्टिकल 370 हटाने पर बिहार की राजनीति में भी गर्माहट आ गई है. पार्टी की ओर से पहले कहा जा रहा था कि वो इस बिल का विरोध करेंगे लेकिन उनका विरोध आंशिक ही होगा. जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम रसूल बलियावी ने एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब NDA नाम की कोई चीज ही नहीं रही है. साथ ही उन्होंने एनडीए से गठबंधन तोड़ने तक की धमकी दे ड़ाली है.
गुलाम का कहना है कि बिहार में अब इंतजार है तो सिर्फ चुनाव का है और इस बार जदयू कुछ बड़ा फैसला लेगी. जदयू की तरफ से बयान देते हुए गुलाम ने आगे कहा है कि केंद्र के इस फैसले से केवल जदयू को ही हैरत नहीं हुई है बल्कि देश के हर शख्स को हुई है.

यह भी पढ़ें: बिहार में उतर रहा बाढ़ का पानी, टूटे तटबंध किए जा रहे दुरुस्त

जेडीयू ने एनडीए पर आरोप लगाया है कि सरकार ने संविधान को खंड-खंड कर दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कहती है लेकिन देती केवल 50 हजार को दिया है, ये तो फिर भी ठीक था. लेकिन जम्मू कश्मीर में जो कुछ भी हुआ वो किसी की समझ में नहीं आ रहा. धारा 370, ट्रिपल तलाक दोनों ही मुद्दों पर हमाने अपना विरोध दर्ज कराया है लेकिन हमारी किसी ने नहीं सुनी.

यह भी पढ़ें: बिहार में उतर रहा बाढ़ का पानी, टूटे तटबंध किए जा रहे दुरुस्त

इसके पहले जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर फैसले पर जनता दल यूनाइटेड नेता श्याम रजक का बयान- आज संविधान की हत्या की गई है. आज देश के लिए कालादिन है. हम धारा 370 हटाने का विरोध करते रहे हैं और करते रहेंगे. इसके विरोध में हम किसी भी हद तक जा सकते हैं.

जनता दल की तरफ से पहले ही ये बात कही जा रही थी कि अगर अनु्च्छेद 35A को हटाने का फैसला लेती है तो वो केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध करेगी.

यह भी पढ़ें: Article 370 Scrapped: जम्मू कश्मीर में हुआ नया सवेरा, 10 points में जानिए क्या कुछ बदल गया
हालांकि कुछ ऐसी पार्टियां हैं कि जो इस फैसले में मोदी गवर्नमेंट का साथ भी दिया है. मायावती की पार्टी बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी), आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की पार्टी बिजू जनता दल, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस, तमिलनाडु की पार्टी AIADMK ने भी मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है.

First Published: Aug 06, 2019 12:32:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो