जेडीयू ने उठाया विशेष राज्य का मुद्दा, बीजेपी ने कही बड़ी बात...

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 20, 2019 08:56:14 AM
नितीश कुमार।

नितीश कुमार। (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

जेडीयू ने एक बार फिर से बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग की है. जेडीयू सांसद दिनेश चंद्र यादव का कहना है कि विशेष राज्य के मुद्दे पर सभी दलों ने बिहार विधानसभा में प्रस्ताव का समर्थन किया था. लेकिन जेडीयू की बाद अब बीजेपी को ही खटक रही है. विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद और बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष गोपालनारायण सिंह ने विशेष राज्य के मुद्दे को जेडीयू का शिगूफा बताया. उन्होंने कहा कि जेडीयू के पास अब कोई दूसरा मुद्दा नहीं रह गया है. जेडीयू अब तक जात-पाच और मुस्लिम कार्ड खेलती रही है.

यह भी पढ़ें- सार्वजनिक वितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार के मामले में उप्र अव्वल 

लेकिन अब उनके पास कोई दूसरा मुद्दा नहीं बचा है. इस लिए वह बार-बार इस मुद्दे को दोहराते रहते हैं. गोपाल नारायण सिंह ने बिहार में पूरे सिस्टम को भ्रष्ट बताया. उन्होंने कहा कि बिहार में सभी टैक्स रिसोर्सेज को बंद कर दिया गया है. शराबबंदी को नाम के लिए बंद किया गया. लेकिन ये पूर्ण रूप से लागू नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें- सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन बोले, 'हम सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएंगे'

सरकार को रेवेन्यू नहीं मिल रहा है. बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि बिहार के लड़के रोजगार की तलाश में दूसरे प्रदेशों में भाग रहे हैं. इस लिए अब मुंह छिपाने के लिए JDU के पास कोई दूसरा मुद्दा नहीं है. बीजेपी सांसद की तरफ से आया ये बयान जेडीयू और बीजेपी दोनों को परेशान करने वाला है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली NCR में बढ़ते प्रदूषण पर मायावती ने जताई चिंता, कहा...

हालांकि जेडीयू पहले भी कई बार यह मुद्दा उठा चुकी है. लोकसभा चुनाव 2019 में भी जेडीयू ने बिहार की जनता से कहा था कि आप हमें 17 में से कम से कम 15 सीटें दिलाइए. हम आपको विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे. बिहार की जनता ने जेडीयू को 17 में से 16 सीटों पर जीत दिलाई. लेकिन इसके बाद भी जेडीयू कुछ भी कर पाने की स्थिति में नहीं है. बीजेपी को अपने दम पर ऐतिहासिक जीत मिली है.

फुटबॉल की तरह है यह मुद्दा

विशेष राज्य के मुद्दे पर आरजेडी ने सवाल उठाया है. आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा का कहना है कि जेडीयू के लिए विशेष राज्य का दर्जा मुद्दा एक फुटबॉल की तरह है. जिसे गाहे-बगाहे उछालकर चुप हो जाते हैं. आरजेडी ने कहा कि वह अब इस मुद्दे को आगे बढ़ाएंगे.

First Published: Nov 20, 2019 08:56:14 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो