logo-image

सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद में JDU के शामिल होने वाली अटकलों पर कही ये बड़ी बात

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) के नेतृत्व में नए मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण के समय उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलने के कारण नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने नाराजगी जाहिर करते ही साफ कर दिया था कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) मंत्रिपरिषद में कभी शामिल नहीं होगी.

Updated on: 31 Oct 2019, 12:12 PM

highlights

  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान. 
  • जनता दल यूनाइटेड केंद्रीय मंत्रिपरिषद का हिस्सा नहीं बनेगी. 
  • सीएम नीतीश कुमार ने सारी अटकलों को खारिज कर दिया. 

पटना:

जनता दल यूनाइटेड Janata Dal (United) के केंद्रीय मंत्रिपरिषद (Council of Ministers) में शामिल होने की खबरों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई है और मंत्रिपरिषद में शामिल होने की बात फालतू है. बता दें कि गुरुवार को जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में केसी त्यागी ने ही इस बात को रखा था कि अगर उचित प्रतिनिधित्व दिया गया तो JDU केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो सकती है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) के नेतृत्व में नए मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण के समय उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलने के कारण नीतीश कुमार ने नाराजगी जाहिर करते ही साफ कर दिया था कि जनता दल यूनाइटेड मंत्रिपरिषद में कभी शामिल नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: बेगूसराय में छठ की खास तैयारियां, आज नहाय खाय से हुई छठ पर्व की शुरूआत

बता दें कि बुधवार को जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा था कि अगर सही अनुपात में प्रतिनिधित्व मिलता है तो जेडीयू (JDU) केंद्र की सरकार (Cemtral Government) में शामिल होने को तैयार है.

इसके बाद जेडीयू की तरफ से पार्टी के महासचिव पवन वर्मा ने इस मसले पर बयान दिया.

यह भी पढ़ें: गया में बीडीओ अधिकारी ने छत से कूदकर की आत्महत्या, विभागीय अधिकारियों के पैरों के नीचे से निकली जमीन

वर्मा ने भी केसी त्यागी की बातों को आगे बढ़ाते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि जेडीयू को उचित भागीदारी मिलती है तो केंद्र की सरकार में शामिल होने के लिए पार्टी और हमारे अध्यक्ष नीतीश कुमार जरूर अमल करेंगे. लेकिन अब जबकि सीएम नीतीश कुमार ने इससे इनकार किया है तो सारी अटकलें और कयासबाजियां खत्म हो गई हैं.