logo-image

जगदानंद सिंह का राजद प्रदेश अध्यक्ष बनना तय, 27 नवंबर को होगा औपचारिक एलान

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह का पार्टी का बिहार प्रदेश अध्यक्ष बनना अब तय माना जा रहा है. इसकी औपचारिक घोषणा हालांकि 27 नवंबर को होगी.

Updated on: 26 Nov 2019, 07:39 AM

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह का पार्टी का बिहार प्रदेश अध्यक्ष बनना अब तय माना जा रहा है. इसकी औपचारिक घोषणा हालांकि 27 नवंबर को होगी. पार्टी अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को पटना में पार्टी के वरिष्ठ नेता और बक्सर के पूर्व सांसद जगदानंद सिंह ने राजद नेता तेजस्वी यादव की मौजूदगी में नामांकन पर्चा दाखिल किया. इस मौके पर पार्टी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे भी मौजूद थे. इसके बाद किसी और ने नामांकन दाखिल नहीं किया है. ऐसे में यह तय है कि सिंह निर्विरोध पार्टी के अध्यक्ष चुने जाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव का बड़ा बयान-BJP से समझौता कर लेते तो सीएम नीतीश नहीं, हम होते

राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इसकी औपचारिक घोषणा 27 नवंबर को होगी. सवर्ण वर्ग से आने वाले सिंह प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे की जगह लेंगे. तेजप्रताप खुले तौर पर रामचंद्र पूर्वे का विरोध करते रहे हैं. पूर्वे के फैसले को लेकर तेजस्वी और तेजप्रताप के बीच विवाद की खबरें अक्सर आती रहती हैं. इसी वजह से पार्टी को एक ऐसे नेता की तलाश थी, जिसकी साफ छवि हो और पार्टी के लिए एक अभिभावक के तौर पर काम कर सके. जगदानंद की छवि एक ईमानदार और कर्मठ नेता के तौर पर होती है. ऐसे में यह तय है कि अगले वर्ष होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव पार्टी जगदानंद सिंह के नेतृत्व में लड़ेगी.

यह भी पढ़ेंः चाहे कितने भी महंगे हो जाएं प्याज-लहसुन, यहां के लोगों को नहीं पड़ता फर्क, जानिए कारण

जगदानंद सिंह (जन्म 15 जुलाई 1945) एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं. वह भारतीय संसद के सदस्य थे और आरजेडी से 15 वीं लोकसभा में बक्सर (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) का प्रतिनिधित्व किया था. वह राजद के बक्सर से सांसद बनने से पहले रामगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से राजद के विधायक भी थे. सिंह रामगढ़ क्षेत्र से विधायक तथा राजद सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. शांत स्वभाव वाले सिंह को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार का करीबी माना जाता है. तेजस्वी यादव भी सिंह के प्रति सम्मान भाव रखते हैं.

यह वीडियो देखेंः