logo-image

बिहारवासियों सावधान : त्योहारों के मौसम में आतंकी दहला सकते हैं बिहार, एजेंसियां हुईं चौकन्ना

खुफिया इनपुट मिलते ही एटीएस (ATS) मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के साथ-साथ रेल पुलिस और सभी सुरक्षा-खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया है.

Updated on: 21 Oct 2019, 12:14 PM

Patna:

देश में त्यौहारों की धूम धाम है, ऐसे में खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के अनुसार खालिस्तानी और इस्लामिक आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकी बिहार में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है. खुफिया इनपुट मिलते ही एटीएस (ATS) मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के साथ-साथ रेल पुलिस और सभी सुरक्षा-खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया है. जानकारी के अनुसार निशाने पर सार्वजनिक स्थानों के अलावा खासकर सुरक्षा बलों और उनसे जुड़े संस्थान या ऑफिस हो सकते हैं.

इन जिलों पर खतरे की आशंका

बिहार के एक दर्जन से अधिक जिलों जैसे पटना, नालंदा, जहानाबाद, गया, रोहतास, कैमूर, बक्सर, आरा, औरंगाबाद, नवादा और मुजफ्फरपुर आदि के प्रशासनिक अमले को सतर्क किया गया है. अधिकारियों को हर स्तर पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट के अनुसार, खालिस्तानी आतंकी संगठनों द्वारा आत्मघाती दस्ते को तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- बिहार: रसोई गैस के लिए मची मारामारी, सुबह से लग रहीं लंबी कतारें

पुलिस सेंटर पर हमले की आशंका

इन संगठनों ने पुलिस या अन्य सुरक्षा बल से जुड़े ऐसे ऑफिस, कैंप या प्रतिष्ठान, ट्रेनिंग सेंटर और भर्ती केंद्र पर हमला करने की योजना भी बनाई है. इन जगहों पर आतंकियों द्वारा आत्मघाती रूप में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जा सकता है साथ ही पुलिस प्रशासनिक व राजस्व पदाधिकारियों और कर्मचारियों के आवास पर हमला कर अपहरण या अन्य हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया जा सकता है.

बम निरोधक दस्ता हुआ अलर्ट

सूचना के बाद रेल पुलिस मुख्यालय भी हरकत में आ गया है. वहीं पटना और गया जंक्शन पर तैनात बम निरोधक दस्ता के प्रभारियों को स्टेशन परिसर में पार्किंग एरिया, रेलवे यार्ड, अहम ट्रेन, सुनसान स्थलों समेत तमाम जगहों पर चेकिंग सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है. रेल डीएसपी, इंस्पेक्टर और थानेदार को खुद अपनी मौजूदगी में मेटल डिटेक्टर समेत दूसरे सुरक्षा उपकरणों से जांच करने और सीसीटीवी कैमरे पर पैनी नजर रखने की खास तौर पर हिदायत दी गई है. इसके मद्देनजर सभी सार्वजनिक स्थानों और रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था देखने को मिल रही है.