logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भारत-नेपाल सीमा पर अब पर भी नहीं मार पाएगा परिंदा, SSB के जवान ऐसे करेंगे सुरक्षा

बता दें कि भारत-नेपाल की खुली सीमा होने के कारण कोसी नदी होकर गांजा, शराब, चरस, अफीम सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री तस्करी कर लोग भारतीय सीमा में आसानी से प्रवेश कर जाते हैं.

Updated on: 01 Aug 2019, 05:03 PM

पटना/सुपौल:

बिहार के सुपौल में अब भारत-नेपाल की खुली सीमा का लाभ तस्करों और अपराधियों को नहीं मिल पाएगा. कोसी नदी में भी एसएसबी जवान मोटरबोट से सरहद पर हर गतिविधि पर निगरानी रखेंगे. बता दें कि भारत-नेपाल की खुली सीमा होने के कारण कोसी नदी होकर गांजा, शराब, चरस, अफीम सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री तस्करी कर लोग भारतीय सीमा में आसानी से प्रवेश कर जाते हैं. खुली सीमा होने की वजह से आपराधिक तत्वों को भी रात के अंधेरे में मौका मिल जा रहा था.

यह भी पढ़ें- बिहार: अपहरणकर्ताओं को चकमा दे वापस अपने घर लौटा 5वीं का छात्र, जानें यहां सब

लेकिन अब कोसी नदी के रास्ते तस्करी, संदिग्ध लोगों और आपराधिक गतिविधियों पर भी लगाम लगेगी. इसे लेकर एसएसबी पटना के आईजी संजय कुमार ने सुपौल के नेपाल सीमावर्ती कोसी नदी किनारे पूर्वी तटबंध पर नरपतपट्टी बॉर्डर आउट पोस्ट का उद्घाटन गुरुवार को किया. नरपतपट्टी बॉर्डर आउट पोस्ट के जवानों को 5 मोटरबोट भी उपलब्ध कराए गए है.