logo-image

तबलीगी जमात में गए बिहार के 30 लोगों की पहचान, जांच के लिए भेजे गए सैंपल

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों की तलाश बिहार में तेज हो गई है. इस दौरान पटना और बक्सर में ऐसे लोगों की पहचान कर ली गई है.

Updated on: 01 Apr 2020, 06:25 PM

पटना:

दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों की तलाश बिहार में तेज हो गई है. इस दौरान पटना और बक्सर में ऐसे लोगों की पहचान कर ली गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि 18 मार्च के बाद जो भी लोग विदेश से बिहार (Bihar) आए हैं, उनकी जांच करवाई जा रही है. उन्होंने बताया कि तबलीगी जमात में शामिल होने वालों में पटना से 17 और बक्सर से 13 लोगों की पहचान कर ली गई है और लोगों की पहचान करने की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात का नेटवर्क कैसे काम करता है ये जानकर आप हैरान हो जाएंगे

उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं और जांच करवाई जा रही है. कहा जा रहा है कि बिहार से 86 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद वापस लौटे हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने अभी तक राज्य में कुल 23 पॉजिटिव कोरोना के मरीज पाए गए हैं. राज्य सरकार ने उन सभी लोगों का परीक्षण करने का निर्णय लिया है जो 18 मार्च के बाद से विदेश से लौटे हैं, क्योंकि हमने पाया कि जिन लोगों में कोई लक्षण नहीं था, उनके भी नतीजे पॉजिटिव पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Lock Down पर कपिल सिब्बल का सरकार पर तंज, कहा-'दो भारत', एक अंताक्षरी खेल रहा तो दूसरा...

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों बिहार की राजधानी पटना के एक मस्जिद में छिपे कुछ लोगों को पकड़ा गया था. इसके बाद इनकी जांच भी करवाई गई थी और इन्हें क्वारंटाइन किया गया है. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया, कुछ दिन पहले पटना के एक मस्जिद पकड़े गए लोगों की जांच कराई गई थी, तब रिपोर्ट नार्मल थी. फिलहाल उन लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है. फिर से उन लोगों की जांच कराई जा रही है.

यह वीडियो देखें: