logo-image

बिहार : DM ऑफिस के सामने 3 दिन से आमरण अनशन पर बैठा युवक

अनशनकारी उमेश झा का आरोप है कि सरकार के आदेश पर 42 उम्मीदवारों का चतुर्थ वर्गीय अनुसेवक पद पर बहाली की गई जबकि पैनल में नाम रहने के बावजूद 3 लोगों का चयन नहीं किया गया.

Updated on: 27 Jul 2019, 03:48 PM

Patna/Begusarai:

बिहार के बेगूसराय में अनुसेवक पद पर बहाली को लेकर एक उम्मीदवार 3 दिनों से डीएम ऑफिस पर आमरण अनशन पर बैठा हैं. अनशनकारी उमेश झा का आरोप है कि सरकार के आदेश पर 42 उम्मीदवारों का चतुर्थ वर्गीय अनुसेवक पद पर बहाली की गई जबकि पैनल में नाम रहने के बावजूद 3 लोगों का चयन नहीं किया गया. इसके खिलाफ 2008 में वे लोग हाईकोर्ट गए जहां से हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद 2008 से उनके नियुक्ति नहीं की गई. नवंबर दिसंबर 2018 में 39 दिनों तक अनशन करने के बाद डीएम के द्वारा 1 सप्ताह में उनकी मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन 7 माह बीतने को है लेकिन अभी भी उनकी नियुक्ति नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें- बिहार : भीषण बाढ़ ने लगाया रेल परियोजना पर ग्रहण, होगा और विलम्ब

डीएम के वादाखिलाफी और चतुर्थ वर्गीय अनुसेवक पद पर बहाली की मांग को लेकर 25 जुलाई से फिर आमरण अनशन शुरू किया गया है. अनशनकारी उमेश झा ने बताया कि अब जब तक उनकी नियुक्ति नहीं होगी तब तक उनका अनशन जारी रहेगा चाहे अनशन के दौरान उनकी जान ही क्यों ना चली जाए. लेकिन वह अनशन समाप्त नहीं करेंगे. उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि बहाली के दौरान पैनल में भी वरियता का ध्यान नहीं रखा गया और वह आज भी नियुक्ति के लिए अनशन कर रहे हैं.