logo-image

बिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 9 लड़कियों को बिकने से बचाया

इस मामले में एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है. सभी लड़कियां किशनगंज और बंगाल के ग्रामीण क्षेत्र के आसपास की रहने वाली है.

Updated on: 18 Aug 2019, 05:07 PM

नई दिल्ली:

बिहार में पुलिस की तत्परता के कारण 9 लड़कियों को बिकने से बचाया गया. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर बंद कमरे से इन सभी लड़कियों को बरामद किया है. इस मामले में एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है. सभी लड़कियां किशनगंज और बंगाल के ग्रामीण क्षेत्र के आसपास की रहने वाली है. चाइल्ड लाइन के अधिकारी मुजाहिद आलम ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ लड़कियों को शहर से सटे पूराना खगड़ा स्थित बारघौरीया गांव में एक कमरे में बंद किया गया है. जिसके बाद हमलोग ने पहले स्थल का निरीक्षण किया. उसके बाद पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई की गई. सूत्रों से पता चला कि सभी लड़कियों को रात में कानपुर और नागपुर के लिए भेजी जानी थी.

यह भी पढ़ेें- नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा, नर्स पर लगा लापरवाही का आरोप

मामले में गिरफ्तार युवक मो. मुक्तार ने बताया कि इन युवतियों को जिले के पोठिया स्थित एक फैक्ट्री में काम के लिए भेजना था. इसिलिए किशनगंज सभी को बुलाया गया था उस पर लगे आरोप गलत हैं. सभी युवतियां अपनी मर्जी से किशनगंज काम के लिए आयी थीं.

पुलिस कर रही जांच

अखिलेश कुमार ने महिला थाना आकर युवतियों से पुछताछ की वहीं, उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई कर पुलिस ने लड़कियों को बारमद किया है. इन लड़कियों में 5-6 लड़िकयां माइनर हैं. साथ ही एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले पर हमलोग गहन पूछताछ कर रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि ह्यूमन ट्रैफिकिंग के बारे में तभी बता पाएंगे जब मामले की पूरी तरह से छानबीन हो जायेगी.