logo-image

बिहार में भारी बारिश से डूबे कई इलाके, इन जिलों में हाई अलर्ट

बिहार में मानसून का कहर देखने को मिल रहा है. अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक पटना समेत कई जिलों में मूसलाधारा बारिश हो सकती है.

Updated on: 13 Jul 2019, 12:56 PM

पटना:

बिहार में मानसून का कहर देखने को मिल रहा है. अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक पटना समेत कई जिलों में मूसलाधारा बारिश हो सकती है. एक हफ्ते से बिहार के सभी जिलों में बारिश देखी जा सकता है. इस वजह से कई जिलो में बाढ़ आ गई है. कोसी, सीमांचल और चंपारण में पानी की तबाही देखने को मिल रही है.

सीतामढ़ी में 72 घंटे से लगातार बारिश

बिहार के सीतामढ़ी और शिवहर जिले में लगातार 72 घंटे से ऊपर से ज्यादा हो रही मूसलाधार वर्षा से जहां आमलोगों का जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. तो वही वहीं अधवारा समूह की नदियो के उफान से तबाही का मंजर जिले के चार प्रखंडों के दर्जनों गांवों में देखने को मिल रहा है.

बागमती नदी और अधवारा समूह की नदियो का पानी मेजरगंज, सुप्पी, सोनबरसा, बैरगनिया और सुरसंड प्रखंडों में घुस गया है. तो कई प्रखंडों में बनी तटबंध पर भरी दबाब से लोगो में दहशत का माहौल बना हुआ है. वही कई इलाको में बाढ़ का पानी घुस गया है.

नेपाल के पानी से आई बाढ़

भारत नेपाल सीमा के जोगबनी में नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद शुक्रबार के सांध्य नगर पंचायत क्षेत्र के कई डूब गए. सैकड़ों घरों में पानी भर गया. अचानक आयी तेजी से बाढ़ के बाद लोग अपना घर छोड़ ऊंचे स्थान पर जा रहे है. इंद्रानगर , कुलदीप स्मारक , यादव टोली मुख्य मार्ग पर कई जगहों पानी का तेजी से बहाव हो रहा है. इस कारण से इन रास्तों पर आवागमन ठप हो गई है. जिनके घर ऊँचे स्थान पर हैं या दो मंजिल के हैं वह अपने जरूरी सामान समेत छत पर रह रहे हैं.