logo-image

भारी बारिश से बिहार के 25 जिलों में हाई अलर्ट

बिहार के कई जिलों में भारी बारिश के कारण लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. आम जन जीवन अस्थिर होने लगा है. राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गयास जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है.

Updated on: 28 Sep 2019, 09:31 AM

पटना:

बिहार के कई जिलों में भारी बारिश के कारण लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. आम जन जीवन अस्थिर होने लगा है. राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गयास जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए 25 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव से हाथ मिलाने के लिए शिवपाल यादव ने रखीं ये दो बड़ी शर्तें

जिसके कारण राज्य सरकार ने प्रदेश के कई जिलों में एहतियातन अगले दो दिनों तक स्कूलों को बंद कर दिया है. इन जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के साथ सभी आंगनबाड़ी केंद्र 28 से 30 सितंबर तक बंद होगा. गंगा, गंडक, महानंदा नदी के जलस्तर में भी वृद्धि देखने को मिली.

यह भी पढ़ें- हमीरपुर में खिला 'कमल', उपचुनाव में भारी मतों से जीते बीजेपी के युवराज सिंह 

इस तरह के हालात को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने भी आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा है. बिगड़ते हालात को देखते हुए शनिवार को पटना में आपदा प्रबंधन विभाग ने आपात बैठक बुलाई है. इसमें आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृ, डीएम कुमार रवि के साथ पटना के नगर निगम कमिश्नर भी मौजूद रहे.