logo-image

हाजीपुर जंक्शन और सोनपुर मेले को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस विभाग सतर्क

पोस्टर की जानकारी मिलते ही जीआरपी हाजीपुर और वैशाली पुलिस की संयुक्त टीम एक्शन में आ गई है हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर वाहन चेकिंग अभियान चला रही है. पुलिस का कहना है कि यह पोस्टर वैशाली समाहरणालय के गेट के पास पाया गया है जिसके बाद इसकी छानबीन शुरू कर द

Updated on: 22 Nov 2019, 11:04 AM

highlights

  • बिहार को फिर से दहलाने की फिराक में दहशतगर्द.
  • कलेक्ट्रेट ऑफिस के पास चिपके मिले पोस्टर्स. 
  • पोस्टर्स में सोनपुर मेले और हाजीपुर जंक्शन को बम से उड़ाने की लिखी है बात. 

पटना:

हाजीपुर (Hajipur) और सोनपुर मेले (Sonpur Fair) को दहशतगर्द प्रभावित करने की फिराक में हैं. दरअसल एक पोस्टर (Threat Poster) के जरिए हाजीपुर रेलवे स्टेशन और सोनपुर मेले को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसी के बाद से वैशाली (Vaishali) पुलिस (Police) विभाग में गहमागहमी है. इसी के साथ ही साथ पोस्टर में लिखा है कि तीन दिन के भीतर हाजीपुर जंक्शन और सोनपुर मेले में बड़ी वारदात को अंजाम दिया जा सकता है.

पोस्टर में लिखा गया है कि यदि अपहरण के एक मामले में जेल में बंद मोहम्मद शब्बीर को यदि जेल से तीन दिन के अंदर नहीं रिहा किया गया तो अंजाम के लिए तैयार रहें. इसी के साथ-साथ पोस्टर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लिखे हुए है.

यह भी पढ़ें: BJP के 'बागी' सरयू के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पोस्टर्स कलेक्ट्रेट परिसर में लगाए गए थे जिसके ऊपरी हिस्से पर 'जिहाद-जिहाद-जिहाद' के साथ ही पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा हुआ है और मोहम्मद शब्बीर का फोटो प्रिंट है. इसके साथ ही पोस्टर के निचले हिस्से में दो मोबाइल नंबर भी दिए गए हैं.

पोस्टर की जानकारी मिलते ही जीआरपी हाजीपुर और वैशाली पुलिस की संयुक्त टीम एक्शन में आ गई है हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर वाहन चेकिंग अभियान चला रही है. पुलिस का कहना है कि यह पोस्टर वैशाली समाहरणालय के गेट के पास पाया गया है जिसके बाद इसकी छानबीन शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: जेडीयू ने उठाया विशेष राज्य का मुद्दा, बीजेपी ने कही बड़ी बात...

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक छात्र ने इस पोस्टर को देखा और पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद स्टेशन परिसर के बाहर और अंदर जांच अभियान शुरू कर दिया. पोस्टर पर दिए गए नंबर के आधार पर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है.
बताया जा रहा है कि मो शब्बीर 9 नवंबर को ही जेल से बेल पर रिहा किया जा चुका है. गौरतलब है कि मो. शब्बीर महुआ थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है और पातेपुर के एक नाबालिग छात्र के अपहरण के मामले में गिरफ्तारी के बाद 27 अक्टूबर को जेल भेजा गया था.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Poll: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी के पक्ष में बनाया माहौल, कही ये बड़ी बात

अपह्रत छात्र के परिजनों ने इसके कश्मीर जाने की बात बताते हुए आतंकी संगठन से जुड़े होने का आरोप लगाया था, लेकिन उस समय भी पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी शब्बीर के किसी आतंकवादी संगठन से जुड़े होने की बात से इंकार किया था.