बिहार में अपराध का बोलबाला, सोना लूटकांड के आरोपी की जेल में घुसकर हत्या

News State Bureau  |   Updated On : January 04, 2020 08:19:42 AM
बिहार में अपराध का बोलबाला, सोना लूटकांड के आरोपी की जेल में हत्या

बिहार में अपराध का बोलबाला, सोना लूटकांड के आरोपी की जेल में हत्या (Photo Credit : फाइल फोटो )

हाजीपुर:  

बिहार में आपराधिक वारदातों ने कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है. अपराधियों में कानून का खौफ बिल्कुल भी नहीं है. सुशासन का दावा करने वाले पुलिस प्रशासन के लिए बढ़ता अपराध चिंता का सबब बना हुआ है. हर रोज प्रदेश में अपराधी बेधड़क होकर बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला बिहार के वैशाली जिले से सामने आया है, जहां पुलिस की कस्टडी में जेल के अंदर के एक विचाराधीन कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस कैदी को सोना लूटकांड में गिरफ्तार कर जेल में लाया गया था. घटना जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित मंडल कारा (जेल) की है.

यह भी पढ़ेंः सीएम हाउस में 'भूत' वाले किस्से पर नीतीश कुमार के पीछे पड़ा लालू परिवार

जेल में गोलीबारी और कैदी की हत्या के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. इस घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी सहित जेल विभाग के सभी उच्च अधिकारी हाजीपुर जेल पहुंचे. बताया जा रहा है कि पुलिस ने जेल के भीतर तलाशी अभियान में जेल के अंदर ही हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल को बरामद कर लिया है. फिलहाल हाजीपुर मंडल कारावास में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है.

यह भी पढ़ेंः बिहार में चुनावी साल के शुरू होते ही 'पोस्टर पॉलिटिक्स' शुरू!

इस घटना के पीछे लूटे गए सोने के बंटवारे को बताया जा रहा है. घटना की पुष्टि करते हुए हाजीपुर के पुलिस उपाधीक्षक राघव दयाल ने बताया कि यह घटना प्रथम दृष्ट्या आपराधिक गिरोह के बीच वर्चस्व की लड़ाई का लगता है. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, मृतक कैदी राजापाकर थाना के तेलीया गांव का रहने वाला था, जो मनीष सिंह उर्फ मनीष तेलिया के नाम से अपराध जगत में कुख्यात था. मनीष तेलिया के खिलाफ राजापाकर, बिदुपुर थाना समेत राजस्थान, जयपुर में सोना लूट सहित कई मामले दर्ज थे.

First Published: Jan 04, 2020 08:19:42 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो