logo-image

पंचायत ने दुष्कर्म पीड़िता का सिर मुंडवाकर गांव में घुमाया, दर्ज हुआ केस

दरअसल यहां एक सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के माता-पिता ने दुष्कर्म करने वाले दरिंदों के खिलाफ न्याय की गुहार लगाई थी.

Updated on: 26 Aug 2019, 11:57 AM

नई दिल्ली:

बिहार के गया जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के बाराचट्टी प्रखंड में पंचायत ने हरियाणा की खाफ पंचायत जैसा ही एक फैसला सुनाया है. दरअसल यहां एक सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के माता-पिता ने दुष्कर्म करने वाले दरिंदों के खिलाफ न्याय की गुहार लगाई थी. लेकिन पंचायत ने अपने फैसले में पीड़ित लड़की को दोषी करार कर उसका सिर मुंडवा दिया. यही नहीं इसके बाद उसे पूरे गांव में घुमाया भी.

वहीं परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि दरिंदों ने पीड़ित नाबालिग छात्रा को स्थानीय स्कूल के छत पर ले जाकर उसके साथ बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इसके साथ ही धमकी देते हुए कहा कि अगर यह मामला पुलिस में गया तो अंजाम बुरा होगा. वहीं बेहोशी की हालत में रातभर नाबालिग नग्न अवस्था में स्कूल के छत पर पड़ी रही. अहले सुबह जब स्कूल की एक महिला ने उसे देखा तो अपना वस्त्र देकर उसके तन को ढ़का और फिर उसे उसके घर ले गई.

यह भी पढ़ें : 8 लाख के ईनामी नक्सली कमांडर ने किया आत्मसमर्पण

परिजनों ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार 

इस घटना से पूरा गांव सन्न है. पीड़ित परिवार को ना तो पंचायत से न्याय मिला और ना ही स्थानीय पुलिस ने इस मामले पर कोई संज्ञान लिया है. जिसके बाद आज पीड़ित नाबालिग छात्रा और उसके परिजन गया के एसएसपी से न्याय की गुहार लगाने पहुंचे. जिसके बाद महिला थाना में एफआईआर दर्ज की गयी. महिला थाना प्रभारी रविरंजना कुमारी ने बताया कि 15 वर्षीय बच्ची के साथ सामुहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. फिलहाल इस मामले में जांच चल रही है.