अपनी बात को मनवाना चाहती थी महिला मित्र, रिटायर्ड DSP ने गला दबाकर मार डाला

News State Bureau  |   Updated On : January 31, 2020 12:18:14 PM
अपनी बात को मनवाना चाहती थी महिला मित्र, रिटायर्ड DSP ने गला दबाकर मार डाला

अपनी इस बात के लिए दबाव बना रही थी महिला मित्र, रिटायर्ड DSP ने... (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

बिहार(Bihar) की राजधानी पटना से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां कानून के रखवाले रहे एक रिटायर्ड डीएसपी ने कथित तौर पर अपनी महिला मित्र से छुटकारा पाने के लिए उसकी हत्या कर दी. मृतक महिला की पहचान मीना देवी के रूप में हुई है. इस हत्याकांड (Murder Case) में पुलिस ने चार में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी तक पुलिस (Police) आरोपी रिटायर्ड डीएसपी को पकड़ नहीं पाई है. फिलहाल उसकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. यह पूरा मामला पटना (Patna) के पत्रकार नगर इलाके का है. घटना दिसंबर 2019 की है, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा अब हो पाया है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान: मंडप से हिंदू लड़की का किडनैप कर जबरन धर्म परिवर्तन कराया, फिर गुंडे से करा दी शादी

दरअसल, मीना देवी और रिटायर्ड डीएसपी के बीच प्रेम संबंध था. रिटायर्ड डीएसपी महिला मित्र मीना देवी को शादी का झांसा देकर चंगुल में रखे हुए था. जबकि महिला बार-बार शादी करने का दबाव दे रही थी. इसके बाद रिटायर्ड डीएसपी ने 5 दिसंबर 2019 को महिला मित्र मीना देवी को हाजीपुर के सिंध बारी गांव में बुलाया और फिर गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया था. हत्या के बाद शव को कार में ले जाकर गंडक नदी में फेंक दिया गया था.

मीना देवी के बेटे पीयूष राज ने पटना के पत्रकार नगर में दर्ज कराया था. 8 दिसंबर को 2019 को मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की थी. जिसके बाद पुलिस को सफलता 29 जनवरी 2019 को मिली. पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर लगातार छापेमारी की, जिसके बाद हत्या में शामिल चार में से दो को गिरफ्तार किया किया गया. रामाकांत प्रसाद और उसकी पत्नी गिरजा देवी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पूछताछ में रामाकांत प्रसाद ने बताया कि रिटायर्ड डीएसपी उतीम सिंह ने महिला मित्र को हाजीपुर में बुलाकर गला दबाकर हत्या कर दी थी. हत्या करने में रिटायर्ड डीएसपी के अलावा रामाकांत प्रसाद, अखिलेश सिंह और गिरजा देवी का हाथ था.

यह भी पढ़ेंः मां को मारा, फिर बाप को मारा, भाई जब रोया तो उसे भी मार डाला

पत्रकार नगर के सब-इंस्पेक्टर शिवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मृतिका मीना देवी के पुत्र के द्वारा मामला दर्ज कराया गया था. जिसके बाद जांच के आधार पर हाजीपुर में छापेमारी की गई, जिसमें सभी चारों आरोपी का मोबाइल टावर लोकेशन हाजीपुर के सिंदबारी गांव मिला. अभी तक दो आरोपी रामाकांत प्रसाद गिरजा देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अखिलेश सिंह और रिटायर्ड डीएसपी उतीम सिंह को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. रिटायर्ड डीएसपी की मोबाइल लोकेशन अभी दिल्ली बताई जा रही है. पुलिस को मृतिका मीना देवी का शव भी नहीं मिली है. पुलिस लगातार गंडक नदी में शव की तलाश कर रही है.

First Published: Jan 31, 2020 11:58:25 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो