logo-image

कोरोना वायरस की आशंका से बिहार में विदेशी पर्यटक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

म्यांमार से बिहार के गया आए एक पर्यटक को तेज बुखार के कारण कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के मद्देनजर एहतियातन गया के एक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

Updated on: 19 Feb 2020, 03:46 PM

गया:

म्यांमार से बिहार (Bihar) के गया आए एक पर्यटक को तेज बुखार के कारण कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के मद्देनजर एहतियातन गया के एक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. गया के स्वास्थ विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि 53 वर्षीय एक पर्यटक मंगलवार को गया अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा था. वह बोधगया (Bodh Gaya) भ्रमण के लिए आया है. हवाईअड्डे पर मेडिकल टीम ने स्क्रीनिंग के दौरान उसे तेज बुखार से पीड़ित पाया. कोरोना की आशंका के मद्देनजर उसे गया के 'अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल' (एएनएमसीएच) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस के कारण ओलंपिक आयोजन पर जोखिम का कयास जल्दीबाजी : WHO

एएनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. विजय कृष्ण ने बताया कि संदिग्ध मरीज के रक्त का नमूना जांच के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने तक उक्त मरीज को अलग वार्ड में ही रखा जाएगा. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर नेपाल सीमा पर भी नेपाल से आने वालों की जांच कराई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः 'चीन में स्थिति जल्द नहीं सुधरने पर बढ़ सकते हैं दवाओं के दाम'

गौरतलब है कि घातक कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 2 हजार के पार हो गई है. कुल 74,185 कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इसके 1,749 नए मामले सामने आए हैं. मंगलवार को 236 मरीजों की हालत काफी गंभीर थी, जबकि 1,824 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी. अभी तक कुल 14,376 संक्रमित लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.