logo-image

बिहार : 36 घंटों से लगातार हो रही बारिश, पुलिस थाने का हुआ बुरा हाल

इसके साथ ही जिले के मैदानों में जलभराव हो गया. जिसको लेकर जेल कैंपस में घुटने भर पानी जमा हो गया है.

Updated on: 18 Sep 2019, 11:58 AM

पटना:

बिहार के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के बाद से हालात बिगड़ गए हैं. सीतामढ़ी जिले में भारी बारिश से मंडल कारा जेल में पानी घुस गया है. इसके साथ ही जिले के मैदानों में जलभराव हो गया. जिसको लेकर जेल कैंपस में घुटने भर पानी जमा हो गया है. जिससे कैदियों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कोर्ट में तारीख पर जाने वाले कैदियों को घुटने भर पानी में होकर गुजरना पड़ता है साथ ही जेल में जो ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी है वह घुटने भर पानी में ड्यूटी कर रहे हैं. इसके अलावा मुलाकात के लिए भी जो कैदी के परिजन आते हैं उनके लिए भी खासी मुश्किल भरे हालात हो गए हैं. सभी को घुटने भर पानी में घुसकर ही मुलाकात कर पाते हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार : राजधानी पटना में पुलिस भवन पर गिरा पेड़, 10 लोग घायल

लगातार हो रही बारिश को देखते हुए लग रहा है कि अभी पानी और बढ़ेगा लगातार 36 घंटे से सीतामढ़ी जिले में भारी बारिश हो रही है और आगे भी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने 48 घंटे तक लगातार बारिश होने का अलर्ट जारी किया है जिसको लेकर और भी खतरा मंडराने लगा है. कई कॉलोनियों में पानी घुसा है. लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में प्रशासन की चुनौती बढ़ गई है. लगातार हो रही बारिश की वजह से बागमती नदी में बाढ़ आने से निचली बस्तियां जलमग्न हो गईं.

यहां के कलोनी में जलभराव की स्थिति है. जिला जेल के कुछ बैरकों मेंबारिश नहीं रुकने पर हालात और बिगड़ सकते हैं. वहां एसडीआरएफ और होमगार्ड के जवान तैनात हैं. लोगों को खासी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.