logo-image

शॉर्ट सर्किट के बाद अस्पताल में फैली आग और फिर धुंए में फस गए 11 नवजात

धुएं से हुई परेशानी को देखते हुए एएनएम ने किसी तरह बच्चों को एसएनसीयू वार्ड से बाहर निकाला. एएनएम ने बताया कि एसएनसीयू में इमरजेंसी विंडो या गेट नहीं रहने के कारण काफी परेशानी हुई.

Updated on: 02 Aug 2019, 11:10 AM

पटना/लखीसराय:

बिहार के लखीसराय में गुरुवार देर रात सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू वार्ड जिस में नवजात बच्चे को रखा जाता है उसमें अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग के कारण फैला धुआं पूरे कैंपस में फैल गया, जिससे एसएनसीयू में 11 नवजात बच्चे फस गए. उस धुएं से हुई परेशानी को देखते हुए एएनएम ने किसी तरह बच्चों को एसएनसीयू वार्ड से बाहर निकाला. एएनएम ने बताया कि एसएनसीयू में इमरजेंसी विंडो या गेट नहीं रहने के कारण काफी परेशानी हुई.

यह भी पढ़ें- बिहार में उतर रहा बाढ़ का पानी, टूटे तटबंध किए जा रहे दुरुस्त

जिस जगह पर शॉर्ट सर्किट से आग और धुआं निकल रहा था उसी रास्ते से किसी तरह बच्चे को बाहर निकाला गया. इस कारण 1 घंटे तक एसएनसीयू वार्ड में अफरा-तफरी मची रही, सभी बच्चों के अभिभावक परेशान थे कि कहीं कुछ अनहोनी ना हुआ हो. लेकिन सभी बच्चे सुरक्षित निकाल लिए गए, करीब 2 घंटे के बाद स्थिति सामान्य होने पर टेक्नीशियन के द्वारा बिजली सुचारू रूप से चालू की गयी तब जाकर सभी बच्चों को एसएनसीयू वार्ड में भर्ती किया गया.

इस संबंध में प्रभारी चिकित्सक सुरेश रन ने कहा कि पिछले 16 जुलाई को भी यह घटना हुई थी. सदर अस्पताल के डी एस सिविल सर्जन सहित कई पदाधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी गई बावजूद इसके अभी तक किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. बताया गया सभी बच्चे सुरक्षित हैं.