logo-image

पटना के कोतवाली पुलिस स्टेशन में लगी भीषण आग, जलकर राख हो गए अहम दस्तावेज

बिहार की राजधानी पटना के एक पुलिस थाने में आज सुबह भीषण आग लग गई. शहर के तारामंडल के पास स्थित कोतवाली पुलिस स्टेशन में यह आग लगी.

Updated on: 14 Nov 2019, 01:12 PM

पटना:

बिहार की राजधानी पटना के एक पुलिस थाने में आज सुबह भीषण आग लग गई. शहर के तारामंडल के पास स्थित कोतवाली पुलिस स्टेशन में यह आग लगी. थाने में आग लगने से जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई. पुलिसकर्मी और वहां मौजूद लोग भागने लग गए. सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियां वहां पहुंचीं और कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

यह भी पढ़ेंः वैन में आग लगने से दो घण्टे तक जाम रहा भरतपुर-बरेली राजमार्ग

पुलिस स्टेशन में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आग पहले थाने के एक बैरक में लगी और फिर कुछ ही मिनटों में आग ने पूरे थाने को चपेट में ले लिया. थाने के अंदर से आग की लपटें बाहर से साफ दिख रही थीं. पुलिसकर्मियों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः चाय पर चर्चा नहीं यहां चले लात-घूंसे, आधा दर्जन लोग हुए घायल, जानें पूरा मामला

पुलिस थाने में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई. जिसके बाद कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाना शुरू किया. कई घंटों की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया. हालांकि आग की वजह से सभी थाने के अंदर रखे महत्वपूर्ण दस्तावेज और तमाम रिकॉर्ड जलकर खाक हो गए. लेकिन आने के अंदर आग से कितना नुकसान हुआ है, इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

यह वीडियो देखेंः