logo-image

गिरिराज सिंह ने अंबेडकर की मूर्ति पर चढ़ाई माला, तो CPI और RJD के कार्यकर्ताओं ने किया प्रतिमा का शुद्धीकरण

शनिवार को सीपीआई (CPI)और आरजेडी के नेता पानी से धोकर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का शुद्धीकरण किया.

Updated on: 15 Feb 2020, 05:25 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन और पुलवामा के शहीदों के याद में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को भारतवंशी जागृति यात्रा निकाली थी. साहेबपुर कमाल से बलिया तक जागृति यात्रा निकाली थी. यात्रा के दौरान उन्होंने अंबेडकर पार्क में लगी डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को माला पहनाया था. जिसके बाद शनिवार को सीपीआई (CPI)और आरजेडी के नेता पानी से धोकर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का शुद्धीकरण किया.

अंबेडकर की प्रतिमा को धोने वाले कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नफरत की राजनीति करते हैं. बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण करके गिरिराज सिंह ने उन्हें अशुद्ध कर दिया. इसलिए हमने पानी से धोकर उन्हें शुद्ध किया है.

इसे भी पढ़ें:पंजाब के संगरूर में एक स्कूली वैन में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की झुलसकर मौत

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह बेगूसराय के सांसद हैं. वो अपने विवादों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. हाल ही में गिरिराज सिंह ने देवबंद को 'आतंक की गंगोत्री' बताया था. गिरिराज सिंह के इस बयान पर काफी हंगामा हुआ था. बीजेपी ने गिरिराज सिंह के बयान से भी किनारा करते हुए नाराजगी जाहिर की है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गिरिराज सिंह को इसे लेकर तलब किया है.

गिरिराज सिंह ने बीते दिनों सीएए के समर्थन में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने सहारनपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि देवबंद आतंकवाद की गंगोत्री है. हाफिज सईद जैसे सभी बड़े आतंकवादी वहीं से निकलते हैं.