कोविड 19: लालू यादव ने सेवानिवृत डॉक्टरों और नर्सों से की यह अपील

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 11:54:34 AM
Lalu Yadav

कोविड 19: लालू यादव ने सेवानिवृत डॉक्टरों और नर्सों से की यह अपील (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर सेवानिवृत डॉक्टरों और नर्सों से अपनी सेवा देने के लिए आगे आने की अपील की है. इसके साथ ही चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और वर्तमान में रांची (Ranchi) के एक अस्पताल में इलाजरत लालू यादव ने कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ जंग लड़ने की दिशा में हम सब का पहला कदम, यदि अत्यंत आवश्यक ना हो तो घर के बाहर कदम ना रखें.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस : 1,50,00,00,00,00,000 रुपये का राहत पैकेज दे सकती है मोदी सरकार

लालू यादव ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, 'देश-प्रदेश के सभी सम्मानित स्वस्थ सेवानिवृत डॉक्टरों और नर्सों से मेरी विनती है कि सरकार को इस कठिन दौर में अपनी सेवा देने के लिए आगे आएं. देश को आपके अनुभव, सेवा और विशेषज्ञता की सख्त जरूरत है. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि सरकार की एक आवाज पर ऐसे सभी डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मी राष्ट्रसेवा के लिए उपलब्ध रहेंगे.'

इससे पहले मंगलवार को राजद के प्रमुख लालू प्रसाद ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अपनी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 2.5 लाख रुपये का अंशदान करने का फैसला लिया था. लालू ने कहा था कि इस कठिन वक्त में बिहारवासियों की पीड़ा में साथ नहीं रहने का कष्ट है. उन्होंने कहा था कि पार्टी के सभी विधायकगण, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता, पार्टी पदाधिकारीगण और कार्यकर्तागण को पूरी सक्रियता, सकारात्मकता और क्रियाशीलता के साथ हरसंभव राज्य सरकार की मदद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन सही हो सकता है लेकिन 21 दिन बहुत लंबा है, बोले प्रशांत किशोर

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 6 पहुंच गई है. हालांकि इस मामले में बिहार कई राज्यों से पीछे है. भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का आंकड़ा तेजी  से बढ़ रहा है. अब तक देशभर में 650 से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित मिले हैं. जबकि 14 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. लिहाजा केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाने पड़े हैं और पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है.

यह वीडियो देखें: 

First Published: Mar 26, 2020 11:54:34 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो